Home Blog राजस्थान की राजनीति में उठी हलचल..तो मंत्री पद से इस्तीफा देंगे किरोड़ी...

राजस्थान की राजनीति में उठी हलचल..तो मंत्री पद से इस्तीफा देंगे किरोड़ी लाल मीणा? बोले- ‘प्राण जाई पर वचन ना जाई’

0

There is a stir in Rajasthan politics… will Kirori Lal Meena resign from the post of minister? He said- ‘Life may go but promise should not be broken’

जयपुर : राजस्थान लोकसभा चुनाव परिणामों को लेकर कांग्रेस और भाजपा दोनों के बीच सियासी पारा चढ़ा हुआ हैं। इस बीच सियासत में कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा का एक बयान काफी सुर्खियों में हैं। जिसमें उन्होंने दौसा लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी के हारने की स्थिति में चुनाव हारने पर मंत्री पद से इस्तीफा देने की चेतावनी थी। इधर, सियासत में चर्चा तेज हैं कि 4 जून के चुनाव परिणाम के बाद कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा का इस्तीफा देना तय है! इसको लेकर राजनीतिक जानकार अपनी अपनी व्याख्या कर रहे हैं। इधर भाजपा की सियासत में भी हलचल मची हुई है। वहीं अब कांग्रेस के साथ बीजेपी के नेता भी इस बात को लेकर इंतजार कर रहे हैं कि क्या वाकई में किरोड़ी लाल मीणा अपने मंत्री पद से इस्तीफा देंगे?

RO NO - 12784/140

सियासत में चर्चा, किरोड़ी लाल ने लिख दिया है इस्तीफा ?

किरोड़ी लाल मीणा के दौसा से बीजेपी प्रत्याशी के चुनाव हारने की स्थिति में इस्तीफे देने की पेशकश ने राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ा रखी हैं। इसको लेकर सियासत में जमकर चर्चाओं का दौर चल रहा हैं। इधर, किरोड़ी लाल मीणा को लेकर कयास तेज हो गए हैं कि 4 जून के बाद किरोड़ी लाल मीणा अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं। इसके पीछे का कारण किरोड़ी लाल मीणा का एक बयान बताया जा रहा है। जिसको लेकर काफी चर्चा हो रही हैं।

किरोड़ी लाल मीणा की इस्तीफे की पेशकश को लेकर कई कयास

बता दें कि कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने दौसा लोकसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी कन्हैया लाल मीणा को जीताने के लिए अपना पूरा दमखम लगाया है। इस दौरान उनका एक वीडियो भी सोशल मीडिया में जमकर वायरल हुआ।।इसमें किरोड़ी लाल मीणा ने मीणा समाज की महापंचायत में गरजते हुए चेतावनी दी कि यदि दौसा से कन्हैया लाल चुनाव हारे, तो मैं अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दूंगा। किरोड़ी लाल मीणा के इस बयान के बाद से ही सियासत में जमकर हलचल मची हुई हैं। वहीं राजनीतिक जानकार इस बयान के पीछे कई कयास लगा रहे हैं।

12 अप्रेल को पीएम मोदी ने सौंपी नई जिम्मेदारी

किरोड़ी लाल मीणा ने बताया पहले उन्होंने सिर्फ दौसा लोकसभा सीट पर भाजपा की हार पर इस्तीफा देने की बात कही थी लेकिन 12 अप्रेल को पीएम मोदी ने उन्हें दौसा के अलावा धौलपुर, भरतपुर, करौली, अलवर, जयपुर ग्रामीण, टोंक सवाई माधोपुर, कोटा-बूंदी की जिम्मेदारी भी सौंपी है। अब इनमें से एक भी सीट पर भाजपा की हार हुई तो वह अपने पद से इस्तीफा दे देंगे।

किरोड़ी लाल मीणा ने मुरारीलाल मीणा पर कसा तंज

किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि दौसा सीट से भाजपा की जीत होगी। सिर्फ बाड़मेर-जैसलमेर, चूरू जैसी कुछ सीटों पर संशय है।उन्होंने दौसा से कांग्रेस प्रत्याशी मुरारीलाल मीणा पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें तो घमंड हो गया है कि वह दौसा से भाजपा को खत्म कर देंगे। लेकिन भाजपा और संघ का तो इंदिरा गांधी ही नहीं दुनिया की कोई ताकत खत्म नहीं कर पाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here