Home Blog मथुरा से बंपर वोट दर्ज कर जीता बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा...

मथुरा से बंपर वोट दर्ज कर जीता बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी ने मारी चुनावी मैदान में हैट्रिक, बेटी ईशा देओल ने दी बधाई, परिवार मना रहा जश्न

0

Bollywood’s dream girl Hema Malini scored a hat-trick in the election field by winning Mathura by registering bumper votes, daughter Esha Deol congratulated her, family is celebrating

लोकसभा चुनाव 2024 की मतगणना जारी है. रुझानों में NDA ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. इस बार के चुनाव को लेकर फिल्मी गलियारों में भी काफी हलचल रही. कई शोबिज सितारे चुनावी मैदान में उतरे हैं. वहीं बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी यूपी की मथुरा लोकसभा सीट से बीजेपी की उम्मीदवार थीं. एक्ट्रेस तीसरी बार चुनावी मैदान में उतरीं. इस सीट को आखिरकार उन्होंने जीत लिया है.

RO NO - 12945/136

दरअसल, हेमा मालिनी ने 510064 वोटों से लोकसभा चुनाव 2024 में जीत हासिल की. उन्होंने कांग्रेस के मुकेश ढांगर को मात दी है.

हेमा मालिनी ने लगाई जीत की हैट्रिक

हेमा मालिनी ने 510064 वोटों से लोकसभा चुनाव 2024 में जीत हासिल की. उन्होंने कांग्रेस के मुकेश धनगर को मात दी. ऐसे में उनकी बड़ी बेटी ईशा देओल ने उन्हें बधाई दी है. बता दें कि 2024 से पहले हेमा मालिनी को बीजेपी ने 2019 में मथुरा लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा था. उस वक्त भी उन्होंने शानदार जीत हासिल की थी. 2014 में भी वो इसी सीट से जीतकर सांसद बनी थीं. हेमा मालिनी ने अब लगातार तीसरी बार लोकसभा चुनाव में मथुरा सीट से जीत हासिल की है. ये अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है.

हेमा मालिनी को अपनी जीत पर पूरा यकीन था. उन्होंने वोटों की गिनती के वक्त ही ये बता दिया था कि जीत उन्ही की होने वाली है. एक्ट्रेस ने कहा था- भगवान की कृपा, श्रीकृष्णा की कृपा से हम जीत रहे हैं. जीतने के बाद ये पूरा मथुरा, वृंदावन, बृज के लिए जो करने का मैंने बोला हुआ था, वो मैं जरूर करूंगी. कहां से क्या टूरिज्म अच्छा हो सकता है. ये सब डेवलप्मेंट करना चाहूंगी.

हीरोइन से कैसे पॉलिटिक्स में शामिल हुईं हेमा मालिनी?

हेमा मालिनी का हीरोइन से सांसद बनने का सफर काफी शानदार रहा है. फिल्मी करियर में अपनी छाप छोड़ने के बाद उन्होंने राजनीति में भी बड़ा नाम कमाया है. हेमा मालिनी एक एक्ट्रेस होने के साथ लेखिका और ट्रेंड क्लासिकल डांसर भी हैं.
पॉलिटिकल जर्नी की बात करें तो हेमा मालिनी ने साल 2004 में हेमा मालिनी आधिकारिक तौर पर बीजेपी में शामिल हुई थीं. उन्होंने कई सालों तक राज्यसभा के सांसद के रूम में काम किया. साल 2010 में हेमा मालिनी को बीजेपी का महासचिव बनाया गया था. साल 2014 में हेमा मालिनी ने मथुरा के सांसद जयंत चौधरी को हराकर जीत का परचम लहराया था.

इन फिल्मों में किया शानदार काम

एक्ट्रेस ने अपनी बॉलीवुड जर्नी की शुरुआत साल 1968 में राज कपूर की फिल्म ‘सपनों का सौदागर’ से की थी. इसके बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्में कीं, जिनमें जॉनी मेरा नाम, अंदाज, सीता और गीता, शोले जैसी आइकॉनिक फिल्में शामिल हैं. हेमा मालिनी ने पति धर्मेंद्र के साथ भी करीब 28 फिल्मों में काम किया है, जिनमें शराफत, तुम हसीन मैं जवान, दोस्त, शोले शुमार हैं.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here