Home Blog Jammu Terror Attack: चप्पे-चप्पे को खंगाल रहे सुरक्षाबल; जम्मू में बड़े हमले...

Jammu Terror Attack: चप्पे-चप्पे को खंगाल रहे सुरक्षाबल; जम्मू में बड़े हमले की फिराक में आतंकी, हर जगह अलर्ट

0

Jammu Terror Attack: Security forces searching every inch of the area; terrorists planning a big attack in Jammu, alert everywhere

शिवखोड़ी और कठुआ में आतंकी हमलों के बाद आतंकी फिर से जम्मू में बड़े हमले का षड्यंत्र रच रहे हैं। सुरक्षाबल को इस सूचना के बाद हाई अलर्ट पर रखा है। इसके साथ ही अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था की फिर से समीक्षा की जा रही है।

RO NO - 12784/140

पुंछ में बड़े हमले की आशंका

खुफिया एजेंसियों ने जम्मू, राजौरी, पुंछ में किसी बड़े हमले की आशंका व्यक्त की है। राजमार्ग के साथ-साथ संपर्क मार्गों पर भी विशेष नाके स्थापित किए गए हैं। जम्मू के साथ राजौरी-पुंछ में संवेदनशील भवनों की सुरक्षा बढ़ाई गई है। सुरक्षाबल के शिविर में जवानों को सतर्क रहने को कहा गया है।
सूत्रों की माने तो सीमा पार से आतंकी संगठनों के कुछ संदेश पकड़े गए हैं। यहां बता दें कि तीन दिन में जम्मू क्षेत्र में तीन हमले हुए। खास बात है कि आतंकियों ने इस बार उन क्षेत्रों को निशाना बनाया है, जो अपेक्षाकृत शांत रहे हैं और पिछले दो दशक में कोई बड़ी आतंकी घटना नहीं है।

आतंकियों की बदली रणनीति ने सुरक्षाबलों को किया चौकन्ना

आतंकियों की इस बदली रणनीति से सुरक्षाबल चौकन्ना हैं। अब अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा प्रबंधों को उसके अनुसार बदला ला रहा है। बता दें अमरनाथ यात्रा के लिए काफिले जम्मू के यात्री निवासी से रवाना किए जाते हैं। कठुआ जिले के हीरानगर के गांव सोहाल में बुधवार को आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान मोर्चा संभालते सेना के जवान l

तलाशी अभियान में जुटी पुलिस

आतंकियों की तलाश के लिए सेना का तलाशी अभियान जारी है। सुरक्षाबलों ने आज भी डोडा जिले के गंदोह के कोटा टॉप इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया। बीते दिन आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी हुई थी जिसमें एक पुलिस जवान घायल हो गया था।
वहीं, जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान जान गंवाने वाले सीआरपीएफ जवान कबीर दास उइके का पार्थिव शरीर मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा मौजूद उनके आवास पर लाया गया है। सीआरपीएफ की डीआईजी नीतू सिंह ने आज उनके आवास पर उनके परिवार से मुलाकात की और उन्हें सांत्वना दिया।

इन स्थानों पर हमले का इनपुट

जम्मू और कश्मीर पुलिस की पीसीआर रिपोर्ट में इस बारे में विश्वसनीय स्रोतों से प्राप्त इनपुट का हवाला दिया गया है। जानकारी के मुताबिक, आतंकवादी अगले 48-72 घंटों में विशेष रूप से राजौरी और जम्मू जिलों के सुंदरबनी, नौशेरा, लंबेरी, अखनूर और डोमाना इलाकों में सुरक्षा बलों – शिविरों/सैन्य प्रतिष्ठानों पर आत्मघाती हमलों की योजना बना रहे हैं। निचले स्तर पर सभी को सतर्क रहने के लिए कहा गया है।

कठुआ में मारे गए दो आतंकी

मंगलवार की देर रात जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में सुरक्षा बलों ने एक संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादी को मार गिराया। बुधवार को एक दूसरे आतंकवादी को भी मार गिराने के बाद रात भर चली मुठभेड़ समाप्त हो गई, लेकिन इस अभियान में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया।

आतंकी घाटी में दवाब में- जितेंद्र सिंह

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने भी इन आतंकी हमलों पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि आतंकवादियों का कश्मीर से जम्मू क्षेत्र की ओर ध्यान केंद्रित करना इस बात का संकेत है कि घाटी में वे दबाव में हैं। जितेंद्र सिंह ने कहा है कि जम्मू में आतंकी सफल नहीं होंगे क्योंकि स्थानीय निवासी राष्ट्रवादी और देशभक्त हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार आतंकवाद को कतई बर्दाश्त नहीं करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here