Home Blog बेटी श्रुति के साथ BJP में शामिल हुईं किरण चौधरी, पार्टी पर...

बेटी श्रुति के साथ BJP में शामिल हुईं किरण चौधरी, पार्टी पर लगाए ये गंभीर आरोप हरियाणा में चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका,

0

Kiran Chaudhary joined BJP with her daughter Shruti, made these serious allegations against the party, a big blow to Congress before the elections in Haryana,

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री बंसीलाल की पुत्रवधू और कांग्रेस की विधायक किरण चौधरी और उनकी बेटी श्रुति चौधरी आज भाजपा में शामिल हो गई।
किरण चौधरी ने बीजेपी मुख्यालय दिल्ली में पार्टी की सदस्यता लीं। इस दौरान हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी, पूर्व सीएम और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल समेत भाजपा के बड़े नेता मौजूद थे।

RO NO - 12784/140

शरीर कांग्रेस में रहा लेकिन मन बीजेपी में- मनोहर लाल

भाजपा सदस्यता दिलाने के बाद हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि मैं किरण चौधरी का पार्टी में स्वागत करता हूं। उन्होंने कहा कि इनका शरीर कांग्रेस में रहा लेकिन मन बीजेपी में रहा। किरण चौधरी और श्रुति को पार्टी में पूरा सम्मान मिलेगा।

कांग्रेस पर लगाए थे ये आरोप

किरण चौधरी ने त्‍यागपत्र सौंपते हुए कांग्रेस पर आरोप लगाए थे। उन्‍होंने अपने त्‍यागपत्र में लिखा कि मैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्‍तीफा दे रही हूं।
उन्‍होंने लिखा कि मैं पिछले चार दशकों से कांग्रेस पार्टी की एक वफादार और दृढ़ सदस्य रही हूं। साथ ही इन सालों में मैंने अपना जीवन पार्टी और उन लोगों के लिए समर्पित कर दिया है जिनका मैं प्रतिनिधित्व करती हूं।

पीएम मोदी ने विकसित भारत का संकल्प लिया- किरण चौधरी

किरण चौधरी ने कहा कि आज मैंने यह फैसला इसलिए लिया क्योंकि प्रधानमंत्री ने 2047 तक विकसित भारत का संकल्प लिया है। मुझे पूरा विश्वास है कि भारत दुनिया में चमकेगा। प्रधानमंत्री द्वारा किए गए जनकल्याण कामों की वजह से ही दिल्ली में तीसरी बार बीजेपी की सरकार बनी है। मैंने पूर्व सीएम खट्टर के साथ बहुत काम किया है। हमारे बीच बहुत कड़वाहट हुआ करती थी। लेकिन जिस तरह से उन्होंने काम किया, वह मेरे लिए प्रेरणा का स्रोत रहा है।

किरण चौधरी की बेटी ने पार्टी जॉइन करने के बाद क्या कहा

हरियाणा कांग्रेस की पूर्व नेता किरण चौधरी की बेटी श्रुति चौधरी ने भाजपा में शामिल होने के बाद कहा कि मैं प्रधानमंत्री से प्रेरित हूं, जिन्होंने देश के कल्याण के लिए ऐतिहासिक फैसले लिए हैं और भारत का नाम दुनिया भर में रोशन किया है। यह हमारे लिए गर्व की बात है कि पीएम मोदी और पूर्व सीएम खट्टर ने चौधरी बंसी लाल के साथ काम किया है। जिस तरह बंसी लाल ने मेहनत की, हम भी उसी मेहनत से भाजपा में शामिल हो रहे हैं।
बेटी को टिकट न मिलने से थी नाराज
बता दें कि किरण चौधरी और श्रुति ने मंगलवार यानी 18 जून को ही कांग्रेस से इस्तीफा दिया था। उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को इस्तीफा भेजा। इसमें उन्होंने लिखा कि यहां पार्टी को निजी जागीर की तरह चलाया जा रहा है। मेरा अपमान किया गया। बताया जा रहा है कि लोकसभा इलेक्शन में अपनी बेटी श्रुति को भिवानी-महेंद्रगढ़ से टिकट ना मिलने के बाद से ही किरण चौधरी नाराज चल रही थीं।

आज यहां पर सैलाब उमड़ाः श्रुति

हरियाणा में इस साल अक्टूबर में विधानसभा चुनाव कराए जाना है. बीजेपी पिछले 10 साल से यहां पर सत्तारुढ़ है और पार्टी जीत की हैट्रिक लगाना चाहती है. जबकि कांग्रेस की कोशिश है कि 10 साल के वनवास को खत्म किया जाए.

बीजेपी ऑफिस में हरियाणा कांग्रेस की पूर्व नेता किरण चौधरी की बेटी श्रुति चौधरी ने कहा, “…आज यहां पर सैलाब उमड़ कर आ रहा है. बीजेपी की नीतियों की वजह से राज्य और देश आगे बढ़ रहे हैं, लोग बार-बार नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री चुन रहे हैं, यह अपने आप में इस बात का सबूत है कि बीजेपी की लोकप्रियता दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. हम सभी यहां बीजेपी को मजबूत करने के लिए हैं. हम आगे की ओर देख रहे हैं.”

मां-बेटी ने हुड्डा पर लगाए आरोप

पार्टी से इस्तीफा देने के बाद भिवानी जिले के तोशाम क्षेत्र से विधायक किरण चौधरी ने मंगलवार को बताया कि वह और श्रुति चौधरी कल बुधवार को दिल्ली में बीजेपी में शामिल होंगी. मां-बेटी के बीजेपी में शामिल होने से हरियाणा में पार्टी को मजबूती मिल सकती है.

किरण (69) ने खरगे को भेजे अपने पत्र में लिखा कि कांग्रेस की हरियाणा इकाई को ‘निजी जागीर’ के रूप में चलाया जा रहा है, जबकि श्रुति चौधरी की ओर से इशारा किया गया कि प्रदेश इकाई एक ऐसे व्यक्ति के इर्द-गिर्द चल रही है, जिसने अपने ‘स्वार्थ’ के लिए पार्टी के हितों से समझौता कर लिया.

टिकट नहीं मिलने से चल रही थीं नाराज

माना जा रहा है किरण चौधरी लोकसभा चुनाव के लिए भिवानी-महेंद्रगढ़ निर्वाचन क्षेत्र से बेटी श्रुति चौधरी को टिकट नहीं दिए जाने से नाराज चल रही थीं. साथ ही वह राज्य में पार्टी द्वारा टिकट बंटवारे से भी खुश नहीं थीं.
दूसरी ओर, कांग्रेस महासचिव और सिरसा से चुनी गईं लोकसभा सांसद कुमारी शैलजा ने भी पिछले दिनों (12 जून) को पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा पर अप्रत्यक्ष रूप से कटाक्ष कहा था कि यदि आलाकमान को उचित ‘फीडबैक’ मिला होता और तो कांग्रेस हरियाणा से सभी 10 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल कर सकती थी.
कांग्रेस ने हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों में से 9 सीटों पर चुनाव लड़ा था, जबकि कुरुक्षेत्र सीट पर इंडिया गठबंधन के सहयोगी दल आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपना उम्मीदवार खड़ा किया था. आम आदमी पार्टी को यहां पर हार मिली. जबकि बीजेपी और कांग्रेस दोनों को 5-5 सीटों पर जीत मिली.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here