Home Blog Nita Ambani Varanasi Visit: काशी में देखी गंगा आरती,नीता अंबानी ने ...

Nita Ambani Varanasi Visit: काशी में देखी गंगा आरती,नीता अंबानी ने मशहूर बनारसी टमाटर चाट का उठाया लुत्‍फ

0

Nita Ambani Varanasi Visit: Saw Ganga Aarti in Kashi, Nita Ambani enjoyed the famous Banarasi tomato chaat

वाराणसी। देश के सबसे धनी लोगों में शामिल, प्रमुख उद्योगपति मुकेश अंबानी की पत्नी, रिलायंस फाउंडेशन की अध्यक्ष नीता अंबानी ने अपने काशी दौरे के दौरान दशाश्वमेध घाट पर गंगा पूजन कर विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती देखी। गंगा पूजन व आरती दर्शन कर लौटते हुए नीता अंबानी का काफिला गोदौलिया चौराहे पर काशी चाट भंडार पर रुका और वहां उन्होंने प्रसिद्ध बनारसी टमाटर चाट का स्वाद लिया।
नीता अंबानी सोमवार की शाम श्रीकाशी विश्वनाथ धाम पहुंचीं थीं। यहां उन्होंने विधि-विधानपूर्वक बाबा विश्वनाथ का षोडशेपाचार पूजन-अर्चन व अभिषेक किया। बेटे अनंत और बहू राधिका के विवाह के लिए बाबा विश्वनाथ से आशीर्वाद लिया व बाबा दरबार में निमंत्रण पत्र भेंटकर सनातन मान्यता के अनुसार बाबा विश्वनाथ को अपने घर आयोजित मांगलिक कार्यक्रम में निमंत्रित किया।

RO NO - 12945/136

गंगा पूजन कर विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती देखी

इसके बाद दशाश्वमेध घाट पर गंगा पूजन कर विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती देखी। उनके साथ सुप्रसिद्ध वस्त्र डिजाइनर मनीष मल्होत्रा भी थे। नीता अंबानी बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट उतरने के बाद सड़क मार्ग से श्रीकाशी विश्वनाथ दरबार पहुंचीं। उन्हें देखने के लिए उपस्थित भीड़ का अभिवादन कर, बाबा दरबार को प्रणाम करते हुए प्रवेश द्वार क्रमांक चार से प्रवेश कि‍या।

बाबा व‍िश्वनाथ से मांगा आशीर्वाद

गर्भगृह में पहुंच उन्होंने बाबा विश्वनाथ का विधि-विधान पूर्वक षाोडशोपचार पूजन और अभिषेक किया और बाबा को बेटे के विवाह का निमंत्रण पत्र बाबा के चरणों में अर्पित कर सुखी जीवन का आशीर्वाद मांगा। मंदिर प्रशासन की तरफ से उन्हें प्रसाद भेंट किया गया।

बाबा विश्वनाथ के दर्शन के बाद गंगा आरती में हुईं शामिल

काशी विश्वनाथ के दर्शन के बाद नीता अंबानी दशाश्वमेध घाट पर होने वाली गंगा आरती में शामिल हुईं। इस दौरान उनके साथ बॉलीवुड के जाने-माने डिजाइनर मनीष मल्होत्रा भी मौजूद रहे। नीता अंबानी ने विश्वनाथ मंदिर के गेट पर मीडिया से बात करते हुए बताया था कि वह बाबा विश्वनाथ को बेटे की शादी का कार्ड अर्पित करने काशी पहुंची हैं। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि वह बाबा से प्रार्थना करेंगी कि अनंत-राधिका की शादी के सभी कार्यक्रम सकुशल संपन्न हों।

नीता अंबानी ने वाराणसी में खाई चाट

बता दें, इससे पहले भी नीता अंबानी के कई वीडियो सामने आए थे। इनमें से एक में वह वाराणसी की गलियों में चाट के लुत्फ उठाती नजर आई थीं। उनके इस वीडियो ने सबका ध्यान अपनी तरफ खींच लिया। बाबा विश्वनाथ के दर्शन के बाद नीता अंबानी वाराणसी के एक छोटे से रेस्टोरेंट में बैठकर चाट खाती दिखीं। यहां वह लोगों से बात करती भी नजर आईं और उन्हें इस रेस्टोरेंट की चाट इतनी पसंद आई कि उन्होंने यहां कि रेसिपी तक पूछ डाली।

12 जुलाई को अनंत अंबानी – राधिका मर्चेंट की शादी

नीता अंबानी चाट खाने के बाद दुकानदार से पूछती हैं कि ये चाट कैसे बनाई? उनके सवाल का जवाब देते हुए दुकानदार ने बताया कि उसने ये चाट तवे पर बनाई है। फिर उनके पास एक और डिश आती है, नीता इस डिश की भी रेसिपी के बारे में सवाल करती हैं और पूछती हैं कि इसमें क्या-क्या पड़ा है? नीता का यह अंदाज फैंस को खूब पसंद आ रहा है। बता दें, राधिका और अनंत 12 जुलाई को शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। दोनों की शादी का कार्यक्रम तीन दिनों तक जियो वर्ल्ड कनवेंशन सेंटर में चलेगा, जिसमें बिजनेस वर्ल्ड से लेकर बॉलीवुड और कई विदेशी सेलेब्स भी शामिल होंगे। इस शादी के लिए इंडियन फॉर्मल ड्रेस कोड रखा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here