Home Blog अब हमेशा रहेगी यही प्रार्थना…’, सुनीता केजरीवाल का फूटा गुस्सा, ‘तानाशाह का...

अब हमेशा रहेगी यही प्रार्थना…’, सुनीता केजरीवाल का फूटा गुस्सा, ‘तानाशाह का विनाश हो जाए,

0

Now this will always be my prayer…’, Sunita Kejriwal’s anger erupted, ‘The dictator should be destroyed,

नई दिल्ली। सीबीआई द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किए जाने पर उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि अभी तक हमेशा यही प्रार्थना रही है कि ईश्वर सबको सदबुद्धि दे, लेकिन अब प्रार्थना रहेगी कि तानाशाह का विनाश हो।
तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा
आबकारी नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बुधवार यानी 26 जून को औपचारिक तौर पर कोर्ट से गिरफ्तार कर लिया। सीबीआई ने राउज एवेन्यू कोर्ट के अवकाशकालीन न्यायाधीश अमिताभ रावत के समक्ष केजरीवाल की पांच दिन की पुलिस रिमांड की मांग करते हुए आवेदन दायर किया।
अवकाशकालीन न्यायाधीश सीबीआइ के आवेदन पर दोनों पक्षों की लंबी जिरह सुनने के बाद केजरीवाल को तीन दिन की पुलिस रिमांज पर भेज दिया। वहीं, उन्होंने गिरफ्तारी को लेकर सीबीआई की जांच में हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया।
इससे पहले सुनीता केजरीवाल बुधवार को कहा था, “20 जून को अरविंद केजरीवाल को जमानत मिली, जिस पर तुरंत ईडी ने स्टे लगवा लिया। अगले ही दिन सीबीआई ने उन्हें आरोपित बना दिया और बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। पूरा तंत्र इस कोशिश में है केजरीवाल जेल से बाहर ना आ पाएं। उन्होंने कहा कि ये कानून नहीं है, ये तानाशाही है, इमरजेंसी है।”
अरविंद केजरीवाल दिल्ली की शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले के सिलसिले में 1 अप्रैल से जेल में हैं. इस मामले की जांच ईडी कर रही है. सुप्रीम कोर्ट ने 10 मई को लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने के लिए केजरीवाल को 21 दिन की अंतरिम जमानत दी थी. उन्होंने 2 जून को सरेंडर कर दिया था. दिल्ली के उपराज्यपाल ने शराब नीति 2021-22 में कथित अनियमितता के साथ-साथ भ्रष्टाचार को लेकर सीबीआई से इसकी जांच कराने का आदेश दिया था. इसके बाद इस नीति को जुलाई 2022 में रद्द कर दिया गया था.

RO NO - 12784/140

सुनीता केजरीवाल ने बताया था आपातकाल

इससे पहले सुनीता केजरीवाल ने बुधवार को आरोप लगाया कि पूरी व्यवस्था यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रही है कि उनके पति जेल से बाहर न आएं। उन्होंने कहा कि यह सब तानाशाही और आपातकाल के समान है। आप ने कहा कि जब केजरीवाल को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने की संभावना थी तो भाजपा घबरा गई और उन्हें फर्जी मामले में सीबीआई द्वारा गिरफ्तार करवा दिया गया।

इस मामले को संसद में उठाएंगे: संजय सिंह

सीबीआई की ओर से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लेकर दिए गए बयान पर आम आदमी पार्टी ने विरोध जताया है। बुधवार को आप सांसद संजय सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि ईडी-सीबीआई आप नेताओं के खिलाफ दुर्भावना के साथ काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ईडी और सीबीआई के पास केजरीवाल के खिलाफ कोई सबूत नहीं है। यह राजनीतिक साजिश है। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन के दलों से बातचीत कर इस मामले को संसद में उठाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here