Home Blog सेना के 5 जवानों के शहीद होने की आशंका, लद्दाख में सैनिक...

सेना के 5 जवानों के शहीद होने की आशंका, लद्दाख में सैनिक कर रहे थे अभ्यास, तभी आया सैलाब, और बहा ले गया पूरा टैंक, अभ्यास के दौरान बड़ा हादसा,

0

5 army soldiers are feared to be martyred, soldiers were practicing in Ladakh, then a flood came and swept away the entire tank, major accident during practice,

लद्दाख: लद्दाख से एक दर्दनाक खबर आई है. लद्दाख के दौलत बेग ओल्डी इलाके में टैंकों के साथ सेना के जवान अभ्यास कर रहे थे. इसी दौरान नदी का जलस्तर अचानक से बढ़ गया. अचानक आए सैलाब में कई सैनिक बह गए हैं. अभी तक किसी के बारे में पूरी जानकारी है. रक्षा अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को लद्दाख में टैंक को नदी पार कराया जा रहा था. यह रूटीन एक्सरसाइज थी.
लद्दाख के न्योमा-चुशुल क्षेत्र में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के पास शुक्रवार देर रात टी-72 टैंक पर सवार होकर नदी पार करते समय सेना के पांच जवान बह गए. उनके डूबने की आशंका जताई जा रही. अधिकारियों ने बताया कि यह घटना यहां से 148 किलोमीटर दूर मंदिर मोड़ के पास देर रात करीब एक बजे अभ्यास के दौरान हुई.
अधिकारियों ने बताया कि पांच सैनिकों को लेकर जा रहा टी-72 टैंक नदी पार करते समय अचानक आई बाढ़ के कारण डूब गया. बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है. इस घटना के संबंध में विस्तृत जानकारी अभी नहीं मिल पाई है.

RO NO - 12784/140

पिछले साल भी हुआ था हादसा

बता दें कि लद्दाख में पिछले साल भी एक दर्दनाक हादसा हुआ था. जबसेना की एक गाड़ी 60 फीट खाई में गिर गई थी. इस हादसेमें 9 जवानों की मौत हो गई थी. सेना के इस काफिले में पांच गाड़ियां शामिल थीं. जिसमें 34 जवान सवार थे. इस हादसे में एक जवान घायल भी हुआ था. दरअसल गाड़ी के ड्राइवर ने गाड़ी पर कंट्रोल खो दिया था, जिससे ट्रक खाई में जा गिरा था.

नदी में बहे 5 जवान

रक्षा अधिकारियों के एक बयान के अनुसार, शुक्रवार को लद्दाख में अचानक आई बाढ़ में सेना के पांच जवान बह गए। यह घटना वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास दौलत बेग ओल्डी क्षेत्र में टैंक अभ्यास के दौरान हुई, जब नदी पार करते समय पानी का स्तर अचानक बढ़ गया।

लद्दाख में पिछले साल भी हुआ था दर्दनाक हादसा

लद्दाख में पिछले साल भी एक दर्दनाक हादसा हुआ था। जबसेना की एक गाड़ी 60 फीट खाई में गिर गई थी। इस हादसेमें 9 जवानों की मौत हो गई थी। सेना के काफिले में पांच गाड़ियां शामिल थीं। जिसमें 34 जवान सवार थे। इस हादसे में एक जवान घायल भी हुआ था।। दरअसल वाहन के ड्राइवर ने गाड़ी पर कंट्रोल खो दिया। जिससे ट्रक खाई में जा गिरा था।

रात के करीब एक बजे हुआ हादसा

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, न्योमा-चुशुल क्षेत्र में अचानक आई बाढ़ के कारण टैंक के डूब जाने से पांच सैन्यकर्मियों के मारे जाने की आशंका है। अधिकारियों ने बताया कि यह घटना लेह से 148 किलोमीटर दूर, ट्रेनिंग के दौरान रात करीब एक बजे हुई, जब सैनिक टी-72 टैंक पर सवार थे।

अब तक सिर्फ एक शव हुआ बरामद, 4 जवान की तलाश जारी

अधिकारियों ने अब तक एक शव बरामद किया है। टी-72 टैंक में सवार जवानों में से एक जूनियर कमीशन अधिकारी (जेसीओ) और चार अन्य रैंक के जवान शामिल थे। बाकी के चार सैनिकों की तलाश जारी है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here