Home Blog Satta King or Bharat: 10 बड़े सटोरिये को पकड़ा, छत्तीसगढ़ पुलिस...

Satta King or Bharat: 10 बड़े सटोरिये को पकड़ा, छत्तीसगढ़ पुलिस ने बिहार में बैठकर तीन पैनलों पर चला रहे थे सट्टा, करोड़ों के लेनदेन…

0

Satta King or Bharat: 10 big bookies were caught by Chhattisgarh police, they were running betting on three panels from Bihar, transactions worth crores…

दुर्ग। छत्तीसगढ़ की दुर्ग पुलिस ने ऑनलाइन सट्टा एप्प रेडडी अन्ना, लेजर व लोटस एप्प पर सट्टे का संचालन करने वाले सटोरिये पर बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने दुर्बिग से एक सटोरी और बिहार के आरा से 9 सटोरिये को पकड़ा है। आरोपियों के कब्जे से लैपटाॅप, भारी संख्या में मोबाइल, करोड़ो के लेनदेन सहित अन्य दस्तावेजों को बरामद किया है। पकड़े गये आरोपी बिहार में किराये के एक मकान में सट्टे का संचालन कर रहे थे।

RO NO - 12784/140

जानिए क्या था मामला

दरअसल, दुर्ग पुलिस द्वारा ऑन लाईन सट्टा का कारोबार करने वाले संदेहियों पर लगातार नजर रखी जा रही थी। इसी दौरान टीम को पता चला कि अभिषेक कुमार निवासी आरा बिहार ऑनलाइन गेमिंग सट्टा एप्प की नई आईडी व बैंकों के खाते लेने के लिये उतई बस स्टैण्ड के पास किसी का इंतेजार कर रहा है। सूचना पर टीम द्वारा घेराबंदी कर लवकुश फल दुकान के पास एफ संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ा गया। शुरूआती पूछताछ पर आरोपी गुमराह करता रहा, लेकिन कड़ाई से पूछताछ पर ओम सिंह नाम के व्यक्ति ने ऑन-लाईन गेमिंग सट्टा एप्प की नई आईडी और बैंकों के पासबुक, एटीएम कार्ड, चेक बुक लेने के लिये इंतेजार कराने की बात कबूल की। साथ ही बताया कि ऑन-लाईन गेमिंग सट्टा एप्प के कारोबार के लिए आरा बिहार में एक किराये के मकान में रजनेश सिंह, रवि कुमार, शिशुपाल सिंह, शंकर यादव, अमित कुमार सिंह, अविनाश कुमार, ऋषभ कुमार सिंह, प्रिंस कुमार एवं रिशांत सिंह के द्वारा लैपटॉप, मोबाइल फोन, वाईफाई तथा विभिन्न बैंकों के खाते उपलब्ध कराकर सट्टा कारोबार का संचालन करवाना बताया।

9 आरोपी बिहार से पकड़े गए

आरोपी अभिषेक सिंह के पास से ऑन-लाईन गेमिंग सट्टा कारोबार में प्रयुक्त 3 मोबाइल, 3 नग चेक बुक, 2 पासबुक, 1 एटीएम कार्ड, 01 रजिस्टर व 2 नोटबुक बरामद कर जब्त किया गया। दुर्ग पुलिस द्वारा मामले में अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये टीम को आरा बिहार रवाना कर आरा के किराये के मकान से रजनेश सिंह, रवि कुमार, शिशुपाल सिंह, शंकर यादव, अमित कुमार सिंह, अविनाश कुमार, ऋषभ कुमार सिंह, प्रिंस कुमार एवं रिशांत सिंह को पकड़ा गया। आरोपियों के कब्जे से ऑन-लाईन गेमिंग सट्टा एप्प के कारोबार में उपयोग किये जा रहे 20 नग एण्ड्रायड मोबाईल फोन, 7 नग लैपटॉप, विभिन्न वैकों के पासबुक, चेकबुक, एटीएम कार्ड व रजिस्टर जिसमें सहां के कारोबार का लेखाजोखा दर्ज है, बरामद कर जब्त किया गया। आरोपियों के विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही थाना उतई से की गई।

पुलिस ने संदिग्ध को लिया हिरासत में

दरअसल, दुर्ग पुलिस के क्राइम ब्रांच और उतई थाना की टीम ने सटोरियों की निशान देही पर एक किराए के मकान से 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से महादेव एप, रेड्डी अन्ना 250, लेजर 21 संचालकों के लिंक मिले हैं. इस बारे में एसडीओपी आशीष बंछोर ने बताया, “पुलिस टीम की ओर से ऑनलाईन सट्टा का कारोबार करने वाले संदेहियों पर लगातार निगाह रखी जा रही थी. विशेष सूत्र भी लगाये गये थे. इसी दौरान टीम को सूत्रों से पता चला कि बिहार के आरा के रहने वाले अभिषेक कुमार ऑनलाइन गेमिंग सट्टा एप्प के जरिए सट्टेबाजी कर रहा है. अभिषेक कुमार नई आई.डी.व बैंकों के खाते लेने के लिये उतई बस स्टैण्ड के पास किसी का इंतजार कर रहा है. इसकी जानकारी के बाद पुलिस टीम ने घेराबंदी कर उतई बस स्टैण्ड से संदिग्ध व्यक्ति गिरफ्तार किया.”

आरोपी ने गुनाह किया कबूल

एसडीओपी आशीष बंछोर की मानें तो संदिग्ध व्यक्ति पहले पुलिस को गुमराह करता रहा. हालांकि पूछताछ करने पर ओम सिंह नाम के व्यक्ति के माध्यम से ऑन-लाइन गेमिंग सट्टा एप्प के जरिए सट्टेबाजी की बात स्वीकार की. आरोपी ने बताया कि नई आईडी और बैंकों के पासबुक, एटीएम कार्ड, चेक बुक लेने के लिए वो इंतजार कर रहा था.आरोपी अभिषेक सिंह के पूछताछ करने पर ऑनलाइन गेमिंग सट्टा कारोबार में इस्तेमाल 7 लैपटॉप, 23 मोबाइल फोन, 3 नग चेक बुक, 2 पासबुक, 1 एटीएम कार्ड, 1 रजिस्टर और 2 नोटबुक बरामद किया गया.

ये आरोपी हुए गिरफ्तार

इसके बाद पुलिस ने टीम को बिहार के आरा रवान किया. आरोपी से पुलिस ने अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने कुल 10 आरोपियों को बिहार से गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों में रजनेश सिंह, रवि कुमार, शिशुपाल सिंह, शंकर यादव, अमित कुमार सिंह, अविनाश कुमार, ऋषभ कुमार सिंह, प्रिंस कुमार और रिशांत सिंह शामिल हैं.

गिरफ्तार आरोपी

1. अभिषेक कुमार पिता तेज नारायण सिंह पता विंदगावा पोस्ट बंदु छपरा आरा, बड़हारा भोजपुर बिहार।

2 रजनेश सिंह पिता नारायण सिंह पता बरहरा पोस्ट बंदु छपरा आरा, वड़हारा भोजपुर बिहार।

3 रवि कुमार पिता कवीन्द्र राय पता ग्राम दुधवा पोस्ट दौलतपुर जरा मुफस्सिल भोजपुर बिहार।

4 शिशुपाल सिंह पिता अशोक सिंह पता श्रीपालपुर, कोईलवर भोजपुर बिहार।

5 शंकर यादव पिता विजय यादव पता वेलवानिया, आयर भोजपुर विहार।

6 अमित कुमार सिंह पिता अर्जुन सिंह पता सरैया, बड़हारा भोजपुर बिहार।

7 अविनाश कुमार पिता सुधीर कुमार पता माथीलिया, मुफस्सिल भोजपुर बिहार।

8 ऋषभ कुमार सिंग पिता. दिलिप कुमार पता केशवपुर, बड़हारा भोजपुर बिहार।

9 प्रिंस कुमार पिता शिवजीत सिंह पता सेमरिया, बड़हारा भोजपुर बिहार।

10 रिशांत सिंग पिता सम्पत सिंग पता बखोरपुर, बड़हारा भोजपुर बिहार।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here