Home Blog वीडियो कॉल पर कर रहे थे बात, Virat Kohli अपनी पत्‍नी Anushka...

वीडियो कॉल पर कर रहे थे बात, Virat Kohli अपनी पत्‍नी Anushka Sharma से तब बारबाडोस में आया चक्रवात और…,

0

Virat Kohli was talking to his wife Anushka Sharma on a video call when a cyclone hit Barbados and…

नई दिल्‍ली। विराट कोहली (Virat Kohli) और अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) फैंस के दिलों पर राज करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ते हैं। अक्सर ये कपल सुर्खियां बटोरते हुए नजर आता है। हाल ही में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीता। फाइनल मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ विराट कोहली के बल्ले से एक आतिशी पारी निकली थी।
वहीं, चैंपियन बनने के बाद भारतीय टीम बारबाडोस में आए चक्रवात की वजह से फंसी हुई थी। इस बीच किंग कोहली का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह अपनी वाइफ अनुष्का के साथ वीडियो कॉल पर बात कर बारबाडोस का दृश्य दिखा रहे हैं।

RO NO - 12784/140

Virat Kohli ने पत्नी Anushka Sharma को वीडियो कॉल कर दिखाया बारबाडोस का तूफान

दरअसल, वायरल वीडियो में विराट कोहली अपनी वाइफ अनुष्का शर्मा को बारबाडोस में आए तूफान का नजारा दिखाते हुए नजर आ रहे हैं। किंग कोहली का ये वीडियो देख फैंस काफी खुश नजर आ रहे हैं और उनकी खूब तारीफ कर रहे हैं।
बता दें कि भारत के टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीतने के बाद टीम इंडिया बारबाडोस में आए तूफान की वजह से वहीं फंस गई थी। हालांकि, बुधवार को भारत के लिए टीम रवाना हो चुकी है।

विराट कोहली ने टी20 से लिया संन्यास

भारतीय टीम के टी20 विश्व कप 2024 की ट्रॉफी जीतने के बाद स्टार बैटर विराट कोहली ने एक चौंकाने वाला फैसला लिया। उन्होंने कहा कि वह टी20फॉर्मेट से संन्यास ले रहे हैं। अब कोहली सिर्फ वनडे और टेस्ट क्रिकेट में ही खेलते हुए नजर आएंगे। विराट के बाद रोहित शर्मा ने भी टी20 से विदाई ली। रोहित ही नहीं, रवींद्र जडेजा ने भी टी20 इंटरनेशनल से रिटायरमेंट ले ली है। अगर बात करें विराट कोहली के टी20 करियर की तो उन्होंने भारत के लिए 125 टी20 में 137 के स्ट्राइक रेट से 4188 रन बनाए हैं।

शुरुआती मुकाबलों में खामोश रहने के बाद फाइनल में खूब चला विराट कोहली का बल्ला

टी20 वर्ल्ड कप के शुरुआती मुकाबलों में विराट कोहली का बल्ला बिल्कुल खामोश रहा था. यहां तक कि वजह इंग्लैंड के सेमी फाइनल मुकाबले में भी बिल्कुल सस्ते में आउट हो गए थे. जिसके बाद उनके बल्लेबाजी क्रम पर सवाल उठने लगे थे. इसके बावजूद टीम के कप्तान और कोच ने उनके ऊपर भरोसा बनाया रहा.
किंग कोहली ने भी अपने कप्तान और कोच को निराश नहीं किया. टूर्नामेंट के सबसे अहम मुकाबले में जहां टीम के अन्य बल्लेबाज सस्ते में पवेलियन लौट रहे थे. वहां उन्होंने एक छोर को संभाले रखा और फाइनल मुकाबले में 76 रन की बेहतरीन शतकीय पारी खेली.
नतीजा यह रहा कि टीम इंडिया इस मैच को 7 रन के करीबी अंतर से जितने में कामयाब रही. फाइनल मुकाबले में उम्दा पारी के लिए कोहली को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया.

विराट-अनुष्का का वीडियो कॉल

फाइनल मुकाबले के लिए टीम इंडिया होटल हिलटन में स्टे कर रही थी और अब भी तूफान के चलते उसी में रुकी है. इसी होटल में से विराट कोहली वाइफ अनुष्का शर्मा को वीडियो कॉल पर बारबाडोस का तूफान दिखाते नजर आए. बता दें कि साउथ अफ्रीका को फाइनल में हराकर ट्रॉफी जीतने के बाद भी विराट कोहली ने अनुष्का शर्मा से वीडियो कॉल पर बात की थी. ग्राउंड पर ही उन्होंने वीडियो कॉल के जरिए बेटे अकाय और बेटी वामिका से बात की थी.

विराट ने खेली 76 रन की बेशकीमती पारी

पूरे टी20 वर्ल्ड कप में खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली का बल्ला साउथ अफ्रीका के खिलाफ चला. फाइनल मैच में विराट कोहली ने भारत की खराब शुरुआत के बाद पारी को संभाला और 76 महत्वपूर्ण रन बनाकर एक डिफेंडिंग टोटल तक पहुंचाया. विराट की इस पारी के दम पर भारत ने 176 रन बोर्ड लगाए, जिसके जवाब में अफ्रीकी बल्लेबाज 169 रन ही बना सके और मैच हार गए. विराट कोहली का यह आखिरी टी20 इंटरनेशनल था. इस मुकाबले के साथ ही उन्होंने टी20 इंटरनेशनल को अलविदा कह दिया.

कल सुबह दिल्ली पहुंचेगी टीम इंडिया

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भारतीय टीम की स्पेशल फ्लाइट गुरुवार सुबह 4-5 बजे तक दिल्ली लैंड कर सकती है. इससे पहले ऐसी रिपोर्ट्स आई थीं कि टीम बुधवार शाम तक दिल्ली पहुंच जाएगी, लेकिन खराब मौसम के चलते देरी हो रही है. रिपोर्ट्स में यह भी बताया गया कि टी20 वर्ल्ड कप कवर करने गए 20 से ज्यादा भारतीय पत्रकार भी बेरिल तूफान के चलते बारबाडोस में फंसे हुए हैं. BCCI ने टीम इंडिया की स्पेशल फ्लाइट से उन्हें ही लाने का फैसला किया है. वर्ल्ड कप विनिंग भारतीय टीम का देश में बेसब्री से फैंस इंतजार कर रहे हैं.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here