Home Blog नियद नेल्लानार योजना : प्राप्त आवेदनों का निराकरण गंभीरता से करें

नियद नेल्लानार योजना : प्राप्त आवेदनों का निराकरण गंभीरता से करें

0

Niyada Nellnar Scheme: Resolve the received applications seriously

कलेक्टर ने समय-सीमा की बैठक में लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए निर्देशित किया

RO NO - 12879/160

उत्तर बस्तर कांकेर, 16 जुलाई 2024/कलेक्टर श्री नीलेश कुमार महादेव क्षीरसागर ने आज साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक लेकर लंबित प्रकरणों की समीक्षा कर सभी मामलों का निराकरण गुणवत्तापूर्वक करने के निर्देश दिए। उन्होंने नियद नेल्लानार के तहत् प्राप्त आवेदनों की समीक्षा करते हुए कहा कि यह शासन की उच्च प्राथमिकता वाली योजना है, जिसे सभी अधिकारी गंभीरता से लेते हुए उनका निराकरण करें।
कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आज सुबह 10.30 बजे से आयोजित समय-सीमा बैठक में कलेक्टर ने लंबित आवेदनों की अनुभागवार एवं विभागवार प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि जिले में स्थापित नवीन मेडिकल कॉलेज से संबंधित निर्माण कार्यों को शीघ्र प्रारंभ कराएं। इसके लिए सभी प्रकार के विधि सम्मत कार्यवाही पूर्ण करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने स्कूल जतन योजना के तहत् विद्यालय भवनों के जीर्णोद्धार एवं मरम्मत कार्य पूर्ण गुणवत्ता के साथ कराने तथा उनका नियमानुसार भौतिक सत्यापन कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इसमें किसी प्रकार की कोताही अथवा लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। आगामी शुक्रवार से आयोजित होने वाले जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर में कलेक्टर ने मैदानी अमलों के साथ-साथ सभी जिला प्रमुख अधिकारियों को मौजूद रहने के निर्देश दिए। साथ ही प्राप्त आवेदनों का मौके पर ही यथासंभव निबटारा करने के लिए भी कहा।
इस दौरान जिला पंचायत के सीईओ श्री सुमित अग्रवाल ने बताया कि रामलला दर्शन योजना के तहत् हितग्राहियों का चयन लाटरी पद्धति से कर लिया गया है तथा आगामी 23 जुलाई को 70 दर्शनार्थियों का दल यहां से दुर्ग रेल्वे स्टेशन जाएगा, इसके बाद अयोध्या के लिए रवाना होगा। इसी तरह कलेक्टर ने प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री मातृ वंदन योजना, प्रधानमंत्री जन-धन योजना, महतारी वंदन योजना, ठोस अपशिष्ट प्रबंधन सहित विभिन्न योजनाओं एवं गतिविधियों की जानकारी लेते हुए जिले में बेहतर ढंग से क्रियान्वयन के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया। बैठक में अपर कलेक्टर श्री एस. अहिरवार, श्री जितेन्द्र कुर्रे सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here