Home Blog नरहरदेव विद्यालय में जेईई एवं नीट प्रवेश परीक्षा हेतु निःशुल्क कोचिंग प्रारंभ

नरहरदेव विद्यालय में जेईई एवं नीट प्रवेश परीक्षा हेतु निःशुल्क कोचिंग प्रारंभ

0

Free coaching for JEE and NEET entrance exam started at Narhardev Vidyalaya

उत्तर बस्तर कांकेर, 24 अगस्त 2024/ जिला प्रशासन द्वारा ‘हमर लक्ष्य’ कार्यक्रम के तहत जिले में कक्षा 12वीं में अध्ययनरत विज्ञान एवं गणित विषय के विद्यार्थियों के लिए निःशुल्क जेईई व नीट कोचिंग सुविधा 23 अगस्त से प्रारंभ की गई, जिसमें जिला मुख्यालय एवं आसपास के विद्यालयों में अध्ययनरत छात्र छात्राओं को लाभ मिलेगा। जेईई एवं नीट की कक्षाएं सोमवार से शनिवार तक सांय 5 बजे से 7 बजे तक तथा रविवार को प्रातः 9 बजे से 3 बजे तक संचालित होंगी।
कलेक्टर श्री निलेश कुमार क्षीरसागर ने कोचिंग के शुभारंभ अवसर पर कहा कि सभी शासकीय विद्यालयों में अध्ययनरत छात्रों को यह सुविधा प्राप्त नहीं होती है। पालकों की भी मांग रही है इसे देखते हुए यह कोचिंग सूविधा शासकीय नरहरदेव विद्यालय में प्रारंभ किया गया है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन का यह प्रयास है कि अच्छी फैकल्टी के माध्यम से बच्चों को जेईई एवं नीट परीक्षा हेतु तैयार किया जाए। सभी विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षा से ना डरें और सकारात्मक सोच के साथ अपने लक्ष्य को प्राप्त करें। विद्यार्थियों को परीक्षा की तैयारी तैयारी के साथ विभिन्न कालेजों में प्रवेश भी दिलाया जाएगा। जिला पंचायत सीईओ श्री सुमित अग्रवाल ने कहा कि सभी छात्रों के लिए पठन सामग्री एवं नियमित रूप से टेस्ट आयोजित कर तैयारी कराई जाएगी। साथ ही बोर्ड परीक्षा के लिए भी तैयार करेंगे। जिला शिक्षा अधिकारी श्री अशोक पटेल ने विद्यार्थियों से कहा कि जिला प्रशासन द्वारा दी जा रही सुविधा लाभ उठाएं और अपने लक्ष्य को हासिल करने सही दिशा में प्रयास करें।
उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन की हमर लक्ष्य अभियान से गत सत्रों के प्रतियोगी परीक्षाओं में जिले के शासकीय विद्यालयों में अध्ययनरत छात्रों का बेहतर प्रदर्शन रहा है। इस वर्ष जेईई एवं नीट हेतु दो-दो कक्षाओं का चयन किया गया है। 80 से अधिक इच्छुक छात्रों के पंजीयन की प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है। जेईई एवं नीट की कक्षाएं भी प्रारंभ हो गई है। इच्छुक छात्र महेश गुप्ता मोबाइल नंबर 7587305305, हेल्प लाईन नम्बर 7389562231 से सम्पर्क कर अपना पंजीयन करा सकते हैं।

RO NO - 12879/160

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here