Home धर्म भोलेनाथ इन राशियों की भरेंगे झोली! जानिए आज का अपना राशिफल

भोलेनाथ इन राशियों की भरेंगे झोली! जानिए आज का अपना राशिफल

0

मेष राशि : सेना व पुलिस में काम करने वाले लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। अतः आप शांति का वातावरण बनाए रखें। प्रसन्न रहेंगे व परिवार में कोई सांस्कृतिक प्रोग्राम का योग बनेगा। नकारात्मक शक्तियां मार्ग बाधित कर सकती हैं अतः नकारात्मक विचारों से बचें।

वृष राशि : आज आप निजी में पैसे पर जीवन को लेकर द्वंद महसूस कर सकते हैं। कोई भी नकारात्मक कल्पना आपका मन व्यथित कर सकती है व आत्मविश्वास को प्रभावित कर सकती है। छोटी-छोटी चीजों में सफलता तो मिलेगी परंतु किसी प्रकार के वाद-विवाद से अवश्य बचें।

मिथुन राशि : सुबह माता-पिता का आशीर्वाद लेकर घर से निकलें तो नकारात्मक ऊर्जाओं से बचेंगे। कार्य कौशल के लिए प्रशंसा मिलेगी। निजी संबंधों में भावनाओ पर संयम रखें। सुबह किसी गाय को हरा चारा खिलाएं व किसी छोटी बच्ची को उपहार दे सकते हैं तो पूरा दिन ठीक रहेगा।

कर्क राशि : लक्ष्य की ओर तेजी से बढ़ेंगे व आय में वृद्धि होगी। व्यावसायिक जीवन में प्रतिष्ठा बढ़ेगी व अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। पूरा दिन अपने आप को ऊर्जावान महसूस करेंगे। कोई शुभ समाचार मिल सकता है व सामाजिक जीवन व्यस्त रहेगा। सुबह किसी गरीब को आटा चावल या चीनी दान करें।

सिंह राशि : कठिन परिस्थितियों से सामना हो सकता है परंतु संयम बनाए रखें। आज के दिन आत्म केंद्रित न हो बल्कि पर हित की सोचें। नए संपर्क बनेंगे व किसी रिश्तेदार के आने का शुभ समाचार भी मिलेगा। घर परिवार में सभी से सौहद्र पूर्ण वातावरण बनाकर रखें। सुबह चिड़ियों को दाना डालें व सूर्य को रोली व चावल डालकर के जल अर्पित करें।

कन्या राशि : कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। आज का दिन आध्यात्मिकता की ओर रखें तो अच्छा रहेगा। व्यावसायिक जीवन में चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। विद्यार्थी अगर अपने जीवन में सफल होना चाहते हैं तो केंद्रित होकर के पढ़ें। सहकर्मी से लाभ प्राप्त होने के संकेत मिलते हैं।

तुला राशि : पत्नी से पूरा सहयोग मिलेगा। शेयर मार्केट से जुड़े लोगों को आज नुकसान हो सकता है। अचानक धन प्राप्ति के उद्योग से आज दूर रहें। सुबह माता-पिता का आशीर्वाद लेकर के घर से निकले तो दिन अच्छा रहेगा। सुबह किसी छोटी बच्ची को सफेद वस्त्र दान करें।

वृश्चिक राशि : प्रशासनिक पद पर कार्यरत लोगों को आज अपने अधिकारियों से फायदा हो सकता है। लोक सेवा या पुलिस में है उनको अपने अधिकारियों से सम्मान प्राप्ति का पूरा-पूरा मौका मिलेगा। लंबी दूरी की यात्रा के योग बन सकते हैं। शरीर में एक धनात्मक ऊर्जा पूरे दिन रहेगी।

धनु राशि : शिक्षण कार्य से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा। कुछ बेहतर पाने के लिए पुरानी चीजों का मोह छोड़ना पड़ेगा। आपके द्वारा किए गए प्रयास सफल होंगे। पारिवारिक रिश्तों में समरसता आएगी। आज सुबह किसी गाय को कर आटे की गिलोई में हल्दी लगाकर खाने को दें। हल्दी व चावल डाल करके सूर्य को जल दें।

मकर राशि : व्यावसायिक जीवन में आज का दिन कठिनता लेकर आएगा। परिस्थितियों का सामना करें व जिम्मेदारी लेने से पीछे ना मुड़ें। पिता का आशीर्वाद लेकर के घर से निकले में पिता की किसी बात का विरोध न करें। अगर कोई मित्र सलाह दे तो उसकी अनदेखी न करें। शनि का बीज मंत्र जाप करें व कुत्तों को खाना खिलाएं।

कुंभ राशि: निजी संबंधों में परिवर्तन अच्छे नहीं है। अपने दृष्टिकोण में बदलाव करें तो चीज ठीक लगेगी। घर में कार्यस्थल पर अपना पक्ष रखने में संकोच न करें परंतु गुस्से पर नियंत्रण रखें व बात को कहने से पहले सोच विचार अवश्य करें। माता-पिता का आशीर्वाद में सुबह शनि के बीज मंत्र का जाप करें कुत्तों व गायों को रोटी दें।

मीन राशि : रिसर्च के क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को अच्छे समाचार मिल सकते हैं। विद्यार्थियों में शिक्षक कार्यों से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन विशेष रहेगा। अगर आप किसी कॉलेज में पढ़ा रहे हैं तो अधिकारियों से लाभ मिलेगा। व्यावसायिक व पारिवारिक रिश्तों में समरसता आएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here