Home छत्तीसगढ़ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने ‘विकसित भारत संकल्प...

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा‘ के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दिया सन्देश

0

 

ग्राम पुटपुरा में जिला स्तरीय कार्यक्रम का हुआ आयोजन

सांसद गुहाराम अजगले मुख्य अतिथि के रूप में हुए शामिल

हितग्राहियों को योजनाओं का मिला लाभ

जांजगीर-चांपा / प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा‘ का प्रदेश में शनिवार 16 दिसंबर को शाम 4 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शुभारंभ किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री विष्णु देव साय वर्चुअल माध्यम से इस प्रदेशव्यापी आयोजन में उपस्थित रहे। गौरतलब है कि प्रदेश के सभी जिलों में विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। जांजगीर-चांपा अंतर्गत ग्राम पुटपुरा में जिला स्तयीय कार्यक्रम का आयोजन हुआ। जिसमें जांजगीर-चांपा लोकसभा के सांसद श्री गुहाराम अजगले मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। इस अवसर पर पूर्व विधायक श्री नारायण चंदेल, कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी, पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल, अपर कलेक्टर एस पी वैद्य, जिला पंचायत सीईओ आर के खूंटे, गुलाबसिंह चंदेल, अमर सुल्तानिया सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।
सांसद गुहाराम अजगले ने अपने संबोधन में कहा कि भारत सरकार की विकसित भारत संकल्प यात्रा का प्रारंभ हमारे जिला जांजगीर चांपा के ग्राम पुटपुरा से हो रहा है। आज हमारे राज्य में ही नहीं पूरे देश में मोदी की गारंटी की चर्चा हो रही है। उन्होंने कहा कि विकसित भारत यात्रा के माध्यम से आम लोगो को शासन की योजनाओं की जानकारी मिलेगी तथा उन्हें लाभ प्राप्त होगा। सांसद गुहाराम अजगले ने उपस्थित सभी नागरिकों को विकसित भारत बनाने का संकल्प दिलाया। कार्यक्रम में केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं का स्टॉल लगाकर जानकारी दी गयी एवं पात्र हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ दिया गया तथा जरुरतमंद लोगो को आवेदन फार्म भरवाए गए। इसके अलावा शिविर में उज्ज्वला योजना के तहत 23 हितग्राहियों को कनेक्शन प्रदान किया गया एवं डिजिटल इंडिया भू अभिलेख अंतर्गत ग्राम पुटपुरा के समस्त राजस्व रिकार्ड को ऑनलाइन किया गया है, जिससे आमजन नक्शा खसरा को ऑनलाइन देख सकते हैं। इसके साथ ही हितग्राहियों को खसरा बी-1, आयुष्मान कार्ड सहित विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित किया गया। इसके साथ ही विकासखंड अकलतरा के ग्राम पंचायत तिलई में, बलौदा के ग्राम पंचायत चारपारा में, बम्हनीडीह के ग्राम पंचायत हथनेवरा में और पामगढ़ विकासखंड के ग्राम पंचायत मुलमुला में ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा‘ कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here