Home Blog इंडिया’ गठबंधन को लगा बड़ा झटका, एकला चलो रे… ममता बनर्जी ने...

इंडिया’ गठबंधन को लगा बड़ा झटका, एकला चलो रे… ममता बनर्जी ने बंगाल में अकेले चुनाव लड़ने का किया ऐलान

0

Big blow to ‘India’ alliance, let’s go alone… Mamta Banerjee announced to contest elections alone in Bengal

लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी इंडिया गठबंधन को पश्चिम बंगाल में जोर का झटका लगा है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की प्रमुख ममता बनर्जी ने एकला चलो का नारा दे दिया है. ममता बनर्जी ने ऐलान कर दिया है कि टीएमसी लोकसभा चुनाव में अकेले ही चुनाव मैदान में उतरेगी. ममता के इस ऐलान के साथ ही विपक्षी इंडिया गठबंधन की तस्वीर और भविष्य पर संकट के बादल गहरे हो गए हैं.

RO NO - 12784/140

क्या बोलीं ममता बनर्जी?
ममता बनर्जी ने बताया कि मैंने हमेशा से कहती आई हूं कि बंगाल में हम अकेले लड़ेंगे. मेरी कांग्रेस के साथ चर्चा नहीं हुई. हम अकेले ही भाजपा को हरा देंगे. मैं इंडिया गठबंधन का हिस्सा रहूंगी, लेकिन बंगाल में अकेले लड़ेंगे. कांग्रेस कीभारत जोड़ो न्याय यात्रा हमारे राज्य से गुजर रही है, लेकिन हमें इसके बारे में सूचना नहीं दी गई है.

ममता के ऐलान पर किसने क्या कहा
इस बीच ममता के ऐलान पर भाजपा नेता गौरव भाटिया ने तंज कसते हुए कहा, ‘गई भैंस पानी में. घमंडिया या झंडिया?’ वहीं भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने कहा कि पीएम मोदी को हराने के लिए ये लोग साथ आए थे. मगर घमंडिया गठबंधन में सबको पीएम बनना है. इसके अलावा, कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम ने कहा कि इनका निशाना भाजपा नहीं, कांग्रेस है. गठबंधन के नेताओं का दिल एक नहीं है.

दरअसल, बीते कुछ दिनों से जिस तरह से टीएमसी और कांग्रेस के बीच घमासान चल रही थी, उससे संकेत मिल गए थे कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी लोकसभा चुनाव में ‘एकला चलो रे’ की नीति ही अपनाएगी. अब ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल की सभी 42 सीटों पर अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी.
कांग्रेस ने मांगी इतनी सीटें

ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा था कि कांग्रेस सीटों को लेकर अनुचित मांग कर रही है. 10-12 लोकसभा सीटों की मांग गैर-वाजिब है. ममता बनर्जी ने ये बात बीरभूम जिले की पार्टी इकाई की बैठक में कही. सूत्रों का कहना है कि TMC ने बंगाल में कांग्रेस को दो सीटें देने का प्रस्ताव दिया था. लेकिन कांग्रेस ने इस प्रस्ताव को स्वीकार नहीं किया गया.

अधीर रंजन रहे हैं हमलावर
इस बीच टीएमसी के मुखर आलोचक और राज्य कांग्रेस प्रमुख अधीर रंजन चौधरी लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर टीएमसी और ममता बनर्जी पर निशाना साधते रहे हैं. मंगलवार को अधीर रंजन चौधरी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अवसरवादी बताया और कहा कि कांग्रेस उनकी दया पर चुनाव नहीं लड़ेगी. हालांकि, पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने अधीर रंजन चौधरी की आलोचना को यह कहकर खारिज कर दिया कि ऐसी टिप्पणियों से कोई फर्क नहीं पड़ेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here