Home Blog  फर्स्ट टाइम वोटरों से PM मोदी की अपील, कहा-‘आपका वोट तय करेगा...

 फर्स्ट टाइम वोटरों से PM मोदी की अपील, कहा-‘आपका वोट तय करेगा कि भारत की दिशा क्या होगी'”आप पर विकसित भारत बनाने की जिम्मेदारी”

0

PM Modi’s appeal to first time voters, said- ‘Your vote will decide what will be the direction of India’ “The responsibility of making a developed India rests on you”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर युवा वोटरों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मेरे जीवन में इतने सारे युवाओं के साथ संवाद करने का ये पहला अवसर है और शायद दुनिया के किसी भी राजनेता के लिए भी ये पहला अवसर है। उन्होंने संवाद में शामिल होने वाले सभी नवमतदाताओं को बधाई दी।
पीएम मोदी ने कहा, ’18 से 25 वर्ष की आयु ऐसी होती है जब किसी का भी जीवन बहुत से बदलावों का साक्षी बनता है. इन्हीं बदलावों के बीच आप सभी को एक और जिम्मेदारी साथ-साथ निभानी है. ये जिम्मेदारी दुनिया की सबसे बड़ी डेमोक्रेसी में भागीदारी की है.’

RO NO - 12784/140

पीएम ने कहा, “ये कालचक्र दो वजहों से बहुत अहम है। पहला- आप सभी ऐसे समय में वोटर बने हैं, जब भारत का अमृतकाल शुरू हुआ है। दूसरा- कल 26 जनवरी को देश अपना 75वां गणतंत्र दिवस मनाएगा। अगले 25 साल आपके लिए भी और भारत के लिए भी दोनों के लिए ही महत्वपूर्ण है।”
आपके ऊपर विकसित भारत की जिम्मेदारी

पीएम मोदी ने मतदाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि, “यह नवमतदाता को नमन करने का कार्यक्रम है. आज राष्ट्रिय मतदाता दिवस है. आप सभी को बहुत-बहुत बधाई देता हूं. आप सभी को एक जिम्मेदारी साथ-साथ निभानी है. मैं जनता हूं आपकी उम्र में किसी भी नई शुरुआत के लिए एक्साइटमेंट होती है. वोटर लिस्ट में नाम रजिस्टर होते ही लोकतंत्र का महत्वपूर्ण हिस्सा बन जाते हैं. कल देश अपना 75वां गणतंत्र दिवस मनाएगा. आप सबकी जिम्मेदारी सबसे बड़ी होगी. जिस तरह 1947 से पहले भारत के नौजवानों पर देश को स्वंत्र करने का दारोमदार था वैसे ही आप पर विकसित भारत के निर्माण की जिम्मेदारी है. याद रखिएगा आपका एक वोट भारत के विकास की दिशा तय करेगा. आपका एक वोट भारत में एक स्थिर सरकार बनाएगा. आपका एक वोट अपने दम पर भारत को अंतरिक्ष में पहुंचाएगा.”

पीएम मोदी ने कहा, ‘मेरे जीवन में इतने सारे युवाओं के साथ संवाद करने का ये पहला अवसर है और शायद दुनिया के किसी भी राजनेता के लिए भी ये पहला अवसर है. मैं सभी नवमतदाताओं को नमन करता हूं.’ वहीं इस कार्यक्रम में शामिल हुए जेपी नड्डा ने कहा, ‘मैं तमाम नवमतदाताओं, जो लगभग 5,800 स्थानों से बड़ी संख्या में डिजिटल माध्यम से जुड़े हैं, का हार्दिक अभिनंदन और स्वागत करता हूं.’

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने युवा मतदाताओं से कहा कि वे अपने वोट के जरिए देश की दिशा और दशा तय करेंगे ।

राष्ट्रीय युवा दिवस के मौके पर बीजेपी का युवा मोर्चा इस बार प्रदेश के लगभग आठ लाख नव मतदाताओं से संवाद स्थापित करेगा। प्रदेश भर में लगभग 806 जगहों पर इस कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। जिसमें प्रत्येक जगह पर 1000 नव मतदाता शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में बीजेपी के वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल होंगे। जो वर्चुअली पीएम मोदी से जुड़ेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here