Home Blog विधानसभा के अंदर लगे थे पाकिस्तान के नारे,मिले फॉरेंसिक सबूत,CM सिद्धारमैया बोले-...

विधानसभा के अंदर लगे थे पाकिस्तान के नारे,मिले फॉरेंसिक सबूत,CM सिद्धारमैया बोले- ‘कड़ी कार्रवाई की जाएगी’

0

Slogans of Pakistan were raised inside the Assembly, forensic evidence found, CM Siddaramaiah said – ‘Strict action will be taken

बेंगलुरु: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने बुधवार को कहा कि यदि जांच में यह आरोप सही पाया गया कि विधान सौध के अंदर ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए गए हैं तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। आरोप है कि मंगलवार की रात कांग्रेस के कार्यकर्ता राज्यसभा चुनाव में सैयद नासिर हुसैन की जीत का जश्न मना रहे थे। तभी वहां कुछ लोगों ने ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और कांग्रेस सरकार की निंदा करते हुए बुधवार को बेलगावी, चित्रदुर्ग और मांड्या सहित राज्य के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन किया।

RO NO - 12784/140

इसकी पुष्टि फोरेंसिक विशेषज्ञों ने एक रिपोर्ट में की है। जिसके बाद अब बीजेपी कांग्रेस पर हमलावर हो गई है।
सूत्रों के हवाले से ये दावा किया है कि राज्य सरकार को सौंपी गई रिपोर्ट में वीडियो और ऑडियो दोनों में पाकिस्तान समर्थक नारों की मौजूदगी की भी पुष्टि की गई और कहा गया कि फुटेज में हेरफेर नहीं किया गया था।

इस आरोप पर प्रतिक्रिया देते हुए सिद्धारमैया ने कहा कि इस मामले में किसी को बख्शने का सवाल ही नहीं है। उन्होंने इस आरोप का जिक्र करते हुए कहा कि यह केवल बीजेपी का आरोप नहीं है। यह मीडिया का भी आरोप है कि विधान सौध में हुसैन को विजेता घोषित किए जाने के बाद पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए थे। मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि अगर फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) की रिपोर्ट साबित करती है कि पाकिस्तान के पक्ष में नारा लगाया गया तो इस संबंध में कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पाकिस्तान के पक्ष में नारे लगाने वालों को बचाने का कोई सवाल ही नहीं है।

पुलिस हिरासत में एक संदिग्ध

हावेरी के पुलिस अधीक्षक अंशुकुमार ने बताया कि इस मामले में पूछताछ के लिए मोहम्मद शफीक नाशीपुडी को हिरासत में लिया गया है. हावेरी अधीक्षक ने कहा, ”27 फरवरी को कर्नाटक विधानसभा में पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने के संबंध में विधान सौधा पुलिस स्टेशन में एक मामला दर्ज किया गया था. इस मामले में एक संदिग्ध मोहम्मद शफीक नाशीपुडी को बेंगलुरु पुलिस ने हिरासत में लिया है.”

क्या है मामला

यह मामला 27 फरवरी को देर शाम सामने आया था. कर्नाटक में राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस नेता सैयद नसीर हुसैन की जीत का जश्न मनाने के दौरान अचानक पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे. इससे जुड़ा वीडियो सामने रखते हुए बीजेपी के नेताओं ने काफी हंगामा किया. 27 फरवरी को ही देर रात बीजेपी नेताओं ने इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. इन आरोपों पर तब नसीर हुसैन ने कहा था कि जश्न के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे नहीं लगे थे. भीड़ नसीर हुसैन जिंदाबाद कह रही थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here