Home Blog बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में IED से हुआ धमाका, काउंटर पर रखा...

बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में IED से हुआ धमाका, काउंटर पर रखा बैग अचानक फट गया… धमाका में 9 लोग घायल

0

There was an IED blast in Rameshwaram Cafe in Bengaluru, a bag kept on the counter suddenly exploded… 9 people injured in the blast.

बेंगलुरु के कुंडलहल्‍ली में एक कैफे में हुआ धमाका (Rameshwaram Cafe Blast) दरअसल एक बम धमाका था. कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री सिद्धारमैया (CM Siddaramaiah) ने इसकी पुष्टि की है. सिद्धारमैया ने कहा कि आज बेंगलुरु के कुंडलाहल्ली में एक लोकप्रिय रेस्तरां में हुए बम विस्फोट में नौ लोग घायल हो गए. साथ ही बम धमाके की यह घटना सीसीटीवी में कैद हो गई. सीसीटीवी फुटेज में नजर आ रहा है कि एक जोरदार धमाके के बाद मौके पर धुएं का गुबार छा जाता है और अफरातफरी मच जाती है.

RO NO - 12784/140

विस्‍फोट के बाद पुलिस ने कहा था कि वह यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि रामेश्‍वरम कैफे विस्‍फोट (Rameshwaram Cafe Blast) का कारण क्‍या था. विस्‍फोट के बाद आतंकवाद रोधी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए), बम निरोधक दस्ते और फोरेंसिक टीम के कैफे पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि कैफे पर हमले में एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) का इस्तेमाल किया गया.

मामले से जुड़ी अहम जानकारियां :

बेंगलुरु के एक फेमस रेस्तरां में शुक्रवार को बम विस्फोट (Bengaluru Blast) होने से करीब 9 लोग घायल हो गए. पुलिस ने मामले में कड़े यूएपीए प्रावधान लागू किए हैं.

बेंगलुरु के कुंडलाहल्ली में रामेश्वरम कैफे (Rameshwaram Cafe) में शुक्रवार दोपहर करीब 12.30 बजे विस्‍फोट हुआ. कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया (Siddaramaiah) ने संवाददाताओं से कहा कि हमले में इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) का इस्तेमाल किया गया, जिसमें 9 लोग घायल हो गए.

पुलिस ने कहा कि वह यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि द रामेश्वरम कैफे में विस्फोट की वजह क्या थी. एनआईए, बम दस्ते और फोरेंसिक प्रयोगशाला की एक टीम के कैफे पहुंची. पुलिस ने आतंकवाद विरोधी कानून गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत FIR दर्ज की है.
सीएम सिद्धारमैया ने संवाददाताओं से कहा, “जानकारी के मुताबिक, दोपहर करीब 12.30 बजे एक विस्फोट हुआ, वहां एक बैग था, मामले की जांच जारी है मुझे पता चला है कि यह एक आईईडी ब्लास्ट था.”

बेंगलुरु दक्षिण से बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा,” उन्होंने कैफे मालिक से बात कर पूछा कि विस्फोट की क्या वजह हो सकती है,जिसमें नौ लोग घायल हो गए.

सांसद तेजस्वी सूर्या ने कहा, “रामेश्वरम कैफे के फाउंडर नागराज से उनके रेस्तरां में विस्फोट के बारे में बात की. उन्होंने मुझे बताया कि विस्फोट एक ग्राहक के छोड़े गए बैग की वजह से हुआ, न कि किसी सिलेंडर की वजह से. उनका एक कर्मचारी घायल हो गया है. यह बम विस्फोट का स्पष्ट मामला है. बेंगलुरु सीएम सिद्धारमैया से स्पष्ट जवाब मांगता है.”

विस्फोट में घायल हुए 9 लोगों को इलाज के लिए ब्रुकफील्ड अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कर्नाटक पुलिस प्रमुख आलोक मोहन ने कहा कि सभी जख्मी खतरे से बाहर हैं.

कैफे में लगे CCTV में विस्‍फोट से पहले और उसके बाद के क्षण कैद हो गए. फुटेज में ग्राहक काउंटर के पास इंतजार करते दिख रहे हैं. इसी दौरान एक वेटर काउंटर पर प्लेट रखने ही वाला था कि तभी जोरदार धमाका हुआ और धमाके से कैफे का एक हिस्सा क्षतिग्रस्‍त हो गया.

सीसीटीवी फुटेज में विस्‍फोट के बाद छत से मलबा गिरता और कैफे में हर तरफ धुआं ही धुआं नजर आया. एक शख्‍स दूर जाने की कोशिश में जमीन पर गिरता दिखा. वहीं एक महिला फर्श पर गिरी नजर आई. महिला ने उठने की कोशिश की लेकिन असफल हो गई.

कैफे के अंदर एक अन्‍य CCTV कैमरे में ओपन किचन और एक वेटिंग एरिया नजर आ रहा है. धमाके के बाद ग्राहक और काउंटर के पीछे मौजूद कर्मचारी मौके से भागते नजर आ रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here