Home Blog रोहित का हाथ मेरे कंधे पर हमेशा रहेगा ऐसा कहा हार्दिक पंड्या...

रोहित का हाथ मेरे कंधे पर हमेशा रहेगा ऐसा कहा हार्दिक पंड्या ने और कहा की हार्दिक शानदार लीडर बनेंगे टीम का

0

Rohit’s hand will always be on my shoulder, said Hardik Pandya and said that Hardik is a great leader.
will become part of the team

कप्तानी से हटाए जाने के बाद मुंबई इंडियंस में रोहित शर्मा की भूमिका क्या होगी? इस सवाल के जवाब में हार्दिक पंड्या ने बड़ी बात कही है।
मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने सोमवार को कहा कि टीम के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल 2024 के दौरान उनके लिए मार्गदर्शक की भूमिका में रहेंगे। भले ही मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 के शुरू होने से पहले रोहित को कप्तानी से हटाने का फैसला लिया है। पंड्या पिछले दो आईपीएल सीजन में गुजरात टाइटंस के कप्तान थे। वो आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलेंगे और इस टीम की कप्तानी करेंगे। पांच बार मुंबई को चैंपियन बनाने वाले रोहित शर्मा को हटाकर पंड्या को MI का कप्तान बनाया गया है।

RO NO - 12784/140

हार्दिक पंड्या ने आईपीएल 2024 से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “यह कुछ अलग नहीं होगा, वह (रोहित) मेरी मदद के लिए हमेशा मौजूद रहेंगे। इस टीम ने जो हासिल किया है, वह उनके नेतृत्व में हासिल किया है और मुझे बस इसे आगे बढ़ाना है। मेरे कंधों पर उनका हाथ रहेगा।”

रोहित का हाथ मेरे कंधे पर हमेशा रहेगा: पंड्या
जब पंड्या से रोहित को कप्तानी से हटाने पर फैंस की नाराजगी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “हम फैंस का सम्मान करते हैं लेकिन हम खेल पर ध्यान केंद्रित करते हैं और जो जरूरी है उस पर फोकस करते हैं। मैं उन चीजों पर ही फोकस रखता हूं, जिन्हें नियंत्रित किया जा सकता है। प्रशंसकों को हर अधिकार है और मैं उनकी राय का सम्मान करता हूं।”

पंड्या तीन महीने बाद मैदान पर वापसी करेंगे

पंड्या आईपीएल के साथ शीर्ष स्तर के क्रिकेट में वापसी करेंगे। अक्टूबर में घरेलू वनडे विश्व कप में उन्हें टखने में चोट लग गई थी और उन्हें तीन महीने तक मैदान से दूर रहना पड़ा था। पंड्या ने अपनी फिटनेस को लेकर कहा, “मेरे शरीर को लेकर कोई समस्या नहीं है, मैं सभी मैच खेलने की योजना बना रहा हूं। आईपीएल में, मैंने वैसे भी बहुत मैच गंवाए हैं। तकनीकी रूप से, मैं तीन महीने के लिए बाहर था। यह एक अजीब चोट थी। मैंने गेंद को रोकने की कोशिश की और घायल हो गया।”
प्रेस कॉन्फ्रेंस में पंड्या के साथ बैठे मुख्य कोच मार्क बाउचर से भी रोहित और आगे उनकी भूमिका के बारे में पूछा गया। इस पर बाउचर ने कहा, “रोहित शानदार फॉर्म में हैं। हम रोहित के खुद को अभिव्यक्त करने का इंतजार कर रहे हैं। हमने उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए देखा। वह शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं।”

भारत में बहुत इमोशनल हैं फैंस

बाउचर बोले, ‘भारत में क्रिकेट फैंस बहुत इमोशनल हैं। वह रोहित को कप्तानी से हटाए जाने के फैसले से गुस्सा हो गए, लेकिन फ्यूचर को देखते हुए यह एक अच्छा फैसला था। मुझे लगता है कि एक खिलाड़ी और एक इंसान के रूप में रोहित अब बेहतर परफॉर्म कर पाएंगे। वह बगैर प्रेशर के बैटिंग को एंजॉय करेंगे और टीम के लिए रन बना सकेंगे।’

हार्दिक की लीडरशिप शानदार
बाउचर ने कहा, ‘हमने ट्रेडिंग विंडो से हार्दिक को वापस टीम में शामिल कर लिया। वह खुद भी मुंबई इंडियंस बॉय हैं। वह दूसरी फ्रेंचाइजी में गए, वहां उन्होंने टीम को चैंपियन बनाया और दूसरे सीजन में भी फाइनल तक पहुंचाया। इसी से साफ है कि उनकी

लीडरशिप स्किल्स शानदार हैं।’
MI मैनेजमेंट ने हार्दिक को 2023 के ऑक्शन से पहले 15 करोड़ रुपए में गुजरात से ट्रेड कर लिया। MI ने गुजरात को इसके लिए 15 करोड़ रुपए देने के साथ अलग से रकम भी दी। ऑक्शन से पहले ही मैनेजमेंट ने रोहित को हटा कर हार्दिक को कप्तान भी बना दिया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here