Home Blog टाटा को मिला स्पॉन्सरशिप: आईपीएल स्पॉन्सरशिप के लिए टाटा ग्रुप ने 2500...

टाटा को मिला स्पॉन्सरशिप: आईपीएल स्पॉन्सरशिप के लिए टाटा ग्रुप ने 2500 करोड़ रुपये की टेंडर बोली लगाई पैसों की बारिश, जियो सिनेमा को मिले रिकॉर्ड

0

Tata got sponsorship: Tata Group made a tender bid of Rs 2500 crore for IPL sponsorship.Money rains, Jio Cinema gets records
टाटा आईपीएल 2024 के आधिकारिक डिजिटल स्ट्रीमिंग पार्टनर, जियोसिनेमा को आईपीएल सीज़न के लिए 18 प्रायोजक और 250 से अधिक विज्ञापनदाता मिले हैं। कंपनियों में आईपीएल के डिजिटल स्ट्रीमिंग में विज्ञापन देने के लिए लाइन लगा कर खड़ी हैं।
इतनी भारी तादाद में विज्ञापनदाता मिलना अपने आप में एक रिकॉर्ड है। लिस्ट में ऑटोमोबाइल, मोबाइल हैंडसेट, बैंकिंग, ऑनलाइन ब्रोकिंग एंड ट्रेडिंग, क्रेडिट कार्ड पेमेंट सेक्टर में काम करने वाली कंपनियों की भरमार है। बताते चलें कि आईपीएल के पिछले सीजन जियोसिनेमा ने लाइव स्ट्रीमिंग में रिकॉर्ड रेवेन्यु दर्ज किया था।
2024 टाटा आईपीएल सीज़न के लिए जियो सिनेमा की डिजिटल स्ट्रीमिंग के लिए ड्रीम 11 को-प्रेसेंटिंग प्रायोजक है। जबकि टाटा मोटर्स, एचडीएफसी बैंक का पेज़ैप, एसबीआई, क्रेड, एएमएफआई, अपस्टॉक्स, चार्ज्ड बाय थम्स अप, ब्रिटानिया, पेप्सी, पारले, गूगल पिक्सल, हायर, जिंदल स्टील, वोडाफोन, डालमिया सीमेंट्स, कमला पसंद और रैपिडो एसोसिएट प्रायोजक के रूप में शामिल हैं। प्रायोजकों की लिस्ट अभी और लंबी भी हो सकती है क्योंकि जियोसिनेमा की कई अन्य कंपनियों से बातचीत जारी है।
वायाकॉम 18 के प्रवक्ता ने कहा “डिजिटल हर किसी की पहली पसंद बनता जा रहा है, चाहे वह दर्शक हों या विज्ञापनदाता। इसमें कोई संदेह नहीं है कि भारतीय अब अपने मोबाइल उपकरणों और कनेक्टेड टीवी पर टाटा आईपीएल देखना पसंद करते हैं और विज्ञापनदाताओं ने उपभोक्ताओं के रूझान के अनुसार डिजिटल दुनिया में अपना विज्ञापन बजट बढ़ा दिया है। टाटा आईपीएल में हम नित नए प्रयोग कर रहे हैं, हमें उम्मीद है कि आने वाले हर सीजन में डिजिटल विज्ञापन पर खर्च तेजी से बढ़ेगा।”
आईपीएल 2024 का आगाज मार्च के महीने में हो सकता है। आईपीएल 2024 के लिए मिनी ऑक्शन में कई खिलाड़ियों पर बोली लगाई गई है। अब आईपीएल से जुड़ी एक और बड़ी खबर सामने आ रही है। बीसीसीआई ने आईपीएल के टाइटल स्पॉन्सरशिप के लिए टेंडर जारी किया था। इस टेंडर को हासिल करने के लिए कई कंपनियों ने बोली लगाई थी लेकिन एक बार फिर से आदित्य बिरला ग्रुप को पछाड़कर टाटा ने बाजी मार ली है।
टाटा को मिला स्पॉन्सरशिप: आईपीएल स्पॉन्सरशिप के लिए टाटा ग्रुप ने 2500 करोड़ रुपये की टेंडर बोली लगाई थी। इस हिसाब से अगले 5 सालों के लिए टाटा ग्रुप के पास आईपीएल का स्पॉन्सरशिप अधिकार रहेगा। इस दौरान हर साल बीसीसीआई को टाटा ग्रुप 500 करोड़ रुपये देगी। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक टाटा संन्स को यह अधिकार अगले 5 साल के लिए मिले हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक साल 2024 से 2028 तक होने वाली आईपीएल में टाटा ही स्पॉन्सरशिप रहने वाली है। आईपीएल 2024 में कुल 74 मुकाबले खेले जाएंगे। हालांकि, अगले सीजन यानी कि साल 2025 और 2026 में यह मैच बढ़कर 84 होने की उम्मीद है। वहीं साल 2027 में मैचो की संख्या बढ़कर 94 हो सकती है। ऐसे में टाटा ग्रुप को स्पॉन्सरशिप का बड़ा फायदा मिलने की उम्मीद है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here