Home Blog शराब और सट्टा खिलाने वालों को गिरफ्तार आरोपी के समर्थकों ने थाने...

शराब और सट्टा खिलाने वालों को गिरफ्तार आरोपी के समर्थकों ने थाने में किया जमकर हंगामा,आरोपी को छुड़ा ले गए उसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को देख लेने की धमकी भी दी है।

0

Supporters of the arrested accused, who were selling liquor and betting, created a ruckus in the police station, rescued the accused, after which the villagers even threatened to see the police.

रायपुर। राजधानी में बीती रात मुजगहन थाने में सट्टा और दारू बेचने वाले आरोपियों को छुड़ाने के लिए पहुंचे लोगों ने जमकर उत्पात किया। पूरी रात थाने में हंगामा करते रहे। इस बीच एक आरोपी आसकरण को पुलिस कस्टडी से भगाने का आरोप भी इन प्रदर्शनकारियों पर लगा। हालांकि रायपुर पुलिस का कहना है कि आबकारी और जुआ सट्टा मामले में पांच लोगों को हिरासत में लिया गया था। इनमें से एक आरोपी आसकरण की संलिप्तता नहीं पाई गई थी, जिसके बाद उसे रात में ही छोड़ दिया गया था। राजधानी पुलिस रात में हंगामा करने वाले लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ भी मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही आज पकड़े गए चार आरोपियों का जुलूस निकालकर उन्हें जेल दाखिल करेगी।

जानिए क्या है पूरा मामला

दरअसल, मुजगहन क्षेत्र में जुआ-सट्टा और दारू बेचने की शिकायत पुलिस को मिली थी। शुक्रवार की रात मुजगहन पुलिस ने छापेमारी कर नई बस्ती धुसेरा रोड से टिकेश यादव, संजय उर्फ छोटू बंजारे, आसकरण सहित पांच लोगों को पकड़ा गया। पुलिस ने टिकेश यादव, संजय उर्फ छोटू बंजारे के पास से देशी शराब का 36 पव्वा जब्त किया।
इधर जैसे ही आरोपियों की गिरफ्तारी की खबर आरोपियों के समर्थकों को हुई तो भारी संख्या में थाने का घेराव कर दिए। इस दौरान पुलिस ने आसकरण के खिलाफ कोई संलिप्तता नहीं होने पर उसे जाने दिया। बाकी चार आरोपियों की रिहाई को लेकर थाने का घेराव किये लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया। बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों ने तोड़फोड़ भी थाने में की। हालांकि पुलिस ने तोड़फोड़ और थाने के अंदर से आसकरण को छुड़ाने की बातों से इनकार किया है। पुलिस ने कहा है कि आसकरण के खिलाफ कोई केस नहीं था। इसलिए उसे रात में ही छोड़ दिया गया था।

गृहमंत्री विजय शर्मा ने कड़ी कार्रवाई की बात कही

वहीं इस मामले में गृहमंत्री विजय शर्मा ने कहा है कि थाने में तोड़फोड़ नहीं की गई। पांच आरोपियों में एक के खिलाफ केस नहीं था। इसलिए जाने दिया गया। बाकी आरोपियों पर सख्त कार्रवाई होगी और सट्टा खिलाने वाले और अवैध रूप से शराब बेचने वालों को भी छोड़ा नहीं जाएगा।

इधर, गिरफ्तार चारों आरोपियों को रात में ही हंगमा बढ़ता देख मुजगहन पुलिस उन्हें गंज लेकर पहुंची थी। रात में ही थाने में बड़ी संख्या में बल तैनात किया गया था। रात मेही सीएसपी टीआई सहित भारी संख्या में पुलिस थाने पहुंची थी। आज चारों का जुलूस निकालकर जेल भेजा जाएगा। साथ ही रात में आसकरण को छुड़ाने आये लोगों और आसकरण के खिलाफ भी पुलिस जाँच कर कार्रवाई करेगी।

पूरा मामला रायपुर के मुजगहन थाना के अंदर का है। आसकरण नामक बदमाश को अवैध शराब बिक्री और सट्टा खेलाने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बदमाश के समर्थन में ग्रामीण ने पुलिस के हिरासत से उसे छुड़वाने के लिए थाना पहुंच गए। वहां ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। ग्रामीणों ने हंगामा तो किया साथ ही थाना में तोड़फोड़ भी की। इतना ही नहीं थाना से आरोपी के छूटने के बाद ग्रामीणों ने पुलिस को देख लेने की धमकी भी दी है।

वहीं दूसरे आरोपी छोटू बंजारे और उसके अन्य साथी को छुड़ाने के लिए बड़ी संख्या में लोग थाने पहुंचे हुए थे। मामले की गंभीरता को समझते हुए मुजगहन थाना में ग्रामीण एएसपी कीर्तन राठौर, सीएसपी, आरआई, टीआई और अतिरिक्त बल मौजूद रहे।
ग्रामीण एएसपी कीर्तन राठौर ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि थाना क्षेत्र में लगातार शराब बिक्री का मामला सामने आ रहा था। इस पर थाना पुलिस कार्रवाई करते हुए अवैध शराब बिक्री के मामले में आरोपी छोटू बंजारे और उसके अन्य और साथी को गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद आरोपियों के परिजन थाने आए हुए थे, जिन्हें समझाइश देकर वापस भेजा गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here