Home Blog सांड को बचाने कुएं में उतरे तीन लोगों की जहरीली गैस से...

सांड को बचाने कुएं में उतरे तीन लोगों की जहरीली गैस से मौत,राजस्थान के जिला शाहपुरा में

0

Three people who went into the well to save the bull died due to poisonous gas in Shahpura district of Rajasthan.

राजस्थान के शाहपुरा जिले में एक बैल को बचाने के लिए कुएं में उतरे तीन लोगों की कथित तौर पर जहरीली गैस के कारण मौत हो गई। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। घटना सोमवार रात आरनी गांव की है जहां दो सांड लड़ते-लड़ते कुएं में गिर गए। पुलिस ने बताया कि उनमें से एक को तुरंत ग्रामीणों ने अर्थमूविंग मशीन की मदद से बचा लिया।

पुलिस ने बताया कि जब दूसरे बैल को बचाने की प्रक्रिया चल रही थी, सुखदेव उसे बचाने के लिए कुएं में उतर गया और बेहोश हो गया। उसे बचाने के लिए धनराज भी कुएं में उतर गया। पुलिस ने बताया कि सुखदेव को बाहर निकाला गया, जबकि धनराज जहरीली गैस की चपेट में आकर बेहोश हो गया। इसके बाद शंकर और कमलेश कुएं में उतरे लेकिन वे भी बेहोश हो गए।

दरअसल शाहपुरा के आरणी गांव में सोमवार देर शाम को दो सांड लड़ते-लड़ते कुएं में गिर गए थे, जिन्हें निकालने के लिए चार युवक कुएं में उतर गए. कुएं में जहरीली गैस होने की वजह से चारों युवक बेहोश हो गए, जिन्हें ग्रामीणों और प्रशासन ने कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला. इन चारों को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने तीन युवकों को मृत घोषित कर दिया. मृतकों की पहचान शंकर माली, धनराज माली, कमलेश माली के रूप में हुई है.

इस हादसे में तीन लोगों की गई जान

चारों लोगों को अस्पताल ले जाया गया जहां धनराज (26), कमलेश (19) और शंकर (30) को मृत घोषित कर दिया गया। सुखदेव का इलाज अभी चल रहा है। पुलिस ने कहा, “शवों को पोस्टमॉर्टम के बाद परिवार के सदस्यों को सौंप दिया गया।”

लड़ते-लड़ते कुएं में गिर गए थे दो सांड

गांव वालों ने बताया कि देर रात दो सांड लड़ते-लड़ते बिना मुंडेर के कुएं में गिर गए थे, जिसमें से एक सांड को ग्रामीणों ने जेसीबी मशीन की मदद से बाहर निकाल लिया था और दूसरे को निकालने के लिए सुखदेव को कुएं में उतारा, लेकिन वह बेहोश हो गया. उसे बचाने के लिए धनराज उतरा तो वो भी बेहोश हो गया और फिर शंकर उतरा तो वो भी अचेत अवस्था में हो गया. अपने भाई को बचाने के लिए कमलेश कुएं में उतरा और अंत में इसी प्रयास में बाल कृष्ण भी बेहोश हो गया. ग्रामीणों ने तत्काल सभी को बाहर निकाला इनमें से तीन की मौत ही गई, जबकि चौथे को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. हालांकि एक युवक अभी भी अस्पताल में भर्ती है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here