Home Blog जानें कौन-कौन है इस लिस्ट में शामिल, अपना करियर शुरू फिल्मों से...

जानें कौन-कौन है इस लिस्ट में शामिल, अपना करियर शुरू फिल्मों से नहीं, बल्कि ऐड से इन स्टार्स ने किया था,

0

Know who is included in this list, these stars did not start their careers with films, but with advertisements.

सारा अली खान से लेकर जाह्नवी कपूर समेत कई ऐसे सेलेब्स हैं, जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत सीधे फिल्मों से ही की है, लेकिन 80-90 के दशक में ऐसा नहीं होता था। भले ही आप स्टार किड्स क्यों न हो, लेकिन उसके लिए उन दिनों खूब मेहनत करनी पड़ती थी। चारों तरफ स्टार्स काम की तलाश करते थे।
बॉलीवुड में जब भी कोई स्टार डेब्यू करता है तो उसकी कोशिश रहती है कि पहली फिल्म किसी भी तरह से हिट हो जाए। इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि अगर पहली फिल्म फ्लॉप हो जाती है तो कलाकार के लिए आगे का रास्ता काफी कठिन हो जाते हैं। कई स्टार्स को तो पहली फ्लॉप के बाद काफी समय तक काम भी नहीं मिलता है। वहीं आज हम आपको कुछ ऐसे स्टार्स के बारे में बताते हैं जिनकी पहली फिल्म तो फ्लॉप रही, लेकिन बाद में वे बॉलीवुड में काफी मशहूर हुए। उनमें से कई सितारे तो आज बॉलीवुड में राज कर रहे हैं

RO NO - 12784/140

इस लिस्ट में सलमान खान का नाम सबसे पहले आता है। आज वे बॉलीवुड के सुपरस्टार हैं। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को कई सुपरहिट फिल्में दी हैं, लेकिन उनकी पहली फिल्म एक फ्लॉप फिल्म थी। सलमान खान ने फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ से अपना डेब्यू किया था। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी।

बॉलीवुड में ‘धक-धक’ गर्ल के नाम से मशहूर माधुरी दीक्षित के दुनिया भर में करोड़ों लोग दीवाने हैं। उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं। दर्शक आज भी उनकी हर एक अदा के दीवाने हैं, लेकिन उनकी भी डेब्यू फिल्म फ्लॉप हुई थी। माधुरी दीक्षित की पहली फिल्म ‘अबोध’ बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी।

बॉलीवुड स्टार ऐश्वर्या राय बच्चन आज बॉलीवुड में किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। उन्होंने ‘हम दिल दे चुके सनम’ और ‘ताल’ जैसी सुपरहिट फिल्में दी हैं, लेकिन उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक फ्लॉप फिल्म से किया था। ऐश्वर्या राय बच्चन ने फिल्म ‘और प्यार हो गया’ से बॉलीवुड में कदम रखा था और उनकी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर नाकामयाब रही थी।

सलमान खान

सलमान खान (Salman Khan) आज दुनियाभर में भाईजान के नाम से जाने जाते हैं, लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि ये काम कमाने के लिए उन्होंने खूब मेहनत भी की थी। फिल्मों में आने से पहले एक्टर ने एक सॉफ्ट ड्रिंक एड से अपने करियर की शुरुआत की थी।

शाहिद कपूर

शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) ने 21 साल पहले फिल्म ‘इश्क विश्क’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था। पहली ही फिल्म से अभिनेता पर्दे पर छा गए थे, लेकिन उसके बाद उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा था। अभिनेता की जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव आए। उन्होंने अपने बचपन में एड किया था, जिसमें उनके साथ एक्ट्रेस आयशा टाकिया नजर आईं थी।

ऐश्वर्या राय बच्चन

ऐश्वर्या राय बच्चन ने कॉलेज के दिनों में मॉडलिंग और विज्ञापनों की शुरुआत की थी। उन्होंने एक पेंसिल एड से अपने करियर की शुरुआत की थी, लेकिन उन्हें पहचान आमिर खान और महिमा चौधरी स्टारर एक सॉफ्ट ड्रिंक विज्ञापन ने दिलाई थी।

अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा ने साल 2008 में बॉलीवुड के रोमांस किंग शाह रुख खान के साथ फिल्म ‘रब ने बना दी जोड़ी’ से डेब्यू किया था, लेकिन इससे पहले भी वह स्क्रीन पर नजर आ चुकी थी। साल 2004 में अनुष्का शर्मा ने अपने करियर की शुरुआत स्किन केयर एड से की थी और आज वे भारत में कई ब्रांड्स का चेहरा हैं।

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण को आज बॉलीवुड और हॉलीवुड में जाना जाता है। उन्होंने साल 2007 में शाह रुख खान के साथ ‘ओम शांति ओम’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, लेकिन इससे पहले उन्होंने एक कोलगेट के एक एड से अपनी करियर शुरू किया।

वरुण धवन

वरुण धवन बॉलीवुड के जाने-माने डायरेक्टर के बेटे डेविड धवन के बेटे हैं, लेकिन उन्होंने भी स्क्रीन पर आने के लिए एड का सहारा लिया। वह चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में नजर आए थे। इसके साल 2012 में उन्होंने करण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से डेब्यू किया।

प्रीति जिंटा

प्रीति जिंटा ने भी अपने एक्टिंग करियर की एक साबुन के एड से की थी। इसके बाद उन्होंने साल 1998 में फिल्म ‘दिल से’ सिनेमा जगत में कदम रखा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here