Home Blog भीषण आग, दिल्ली में आंख के अस्पताल में मौके पर पहुंचीं दमकल...

भीषण आग, दिल्ली में आंख के अस्पताल में मौके पर पहुंचीं दमकल की 16 गाड़ियां

0

Massive fire, 16 fire engines reached the spot at an eye hospital in Delhi

दक्षिण दिल्ली के लाजपत नगर में एक बड़े निजी अस्पताल आई7 चौधरी आई सेंटर में बुधवार की सुबह आग लग गई। इसकी सूचना फौरन फायर ब्रिगेड को दी गई। मौके पर 12 फायर टेंडर्स भेजे गये हैं। घटना की वजह साफ नहीं हो पाई है। आग लगने के बाद मौके पर भारी भीड़ लग गई। कॉमर्शियल प्लेस होने से अगल-बगल की इमारतों में भी आग फैलने का खतरे से लोग दहशत में हैं।
दमकल विभाग को इसकी सूचना बुधवार सुबह 11.00 बजे दी गई, जिसके तुरंत बाद 12 फायर ब्रिगेड घटनास्थल के लिए रवाना हुईं. फिलहाल, आग लगने के कारणों का पता नहीं लग सका है और अभी यह बात भी सामने नहीं आई है कि इसमें कितने लोगों को नुकसान हुआ है. आग बुझाने के बाद मामले में जांच की जाएगी और वजहों का पता लगाया जाएगा.

RO NO - 12945/136

दिल्ली के एक और अस्पताल में लगी थी भयानक आग

याद हो, कुछ समय पहले दिल्ली में ही बच्चों के एक अस्पताल में विकराल आग लगी थी, जिसमें कई नन्हीं जानें चली गई थीं. मामला शनिवार 25 मई की देर रात का था, जब दिल्ली के विवेक विहार स्थित एक बेबी केयर सेंटर में अचानक आग लग गई थी. इस दर्दनाक हादसे मे 12 बच्चों को रेस्क्यू किया गया था जिनमें से 7 बच्चों ने दम तोड़ दिया था. वहीं, पांच बच्चे अस्पातल में भर्ती किए गए थे. उनमें से एक मासूम वेंटिलेटर पर, जिसकी बाद में मौत हो गई थी.
बेबी केयर सेंटर में लगी आग का संभावित कारण ऑक्सीजन सिलेंडर विस्फोट होना बताया जा रहा था. अस्पताल के आसपास की इमारतें भी आग से प्रभावित हुई थीं. दमकल विभाग के अधिकारी ने जानकारी दी थी कि बच्चों का रेस्क्यू ऑपरेशन बहुत कठिन था. बच्चों के खिड़की के जरिए बाहर निकाला गया था.

हाल ही में हुई थी इसी तरह की घटना

हाल ही में इसी तरह की एक घटना में दिल्ली के एक बच्चों के अस्पताल में भीषण आग लगने से कम से कम सात नवजात शिशुओं की मौत हो गई थी. अधिकारियों के मुताबिक, अस्पताल से कुल 12 नवजात शिशुओं को सुरक्षित बाहर निकाला गया था. हालांकि, घटना के सुर्खियों में आने के बाद पता चला कि अस्पताल कुछ साल पहले भी विवादों में रहा था. अस्पताल के मालिक डॉ. नवीन खीची पर इलाज के दौरान नवजात शिशु का उत्पीड़न करने का आरोप लगा था. यह भी पता चला कि अस्पताल रजिस्टर्ड था.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here