Home Blog शहीद जवान को श्रद्धांजलि देने पहुंचे CM और डिप्टी CM, घायलों से...

शहीद जवान को श्रद्धांजलि देने पहुंचे CM और डिप्टी CM, घायलों से मुलाकात करने भी गये अस्पताल…

0

CM and Deputy CM arrived to pay tribute to the martyred soldier, also went to the hospital to meet the injured…

रायपुर. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने रविवार सुबह माना पहुंचकर नारायणपुर नक्सली मुठभेड़ में शहीद हुए जवान नितेश एक्का को श्रद्धांजलि अर्पित की. चौथी बटालियन माना पहुंचकर मुख्यमंत्री साव और उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने शहीद जवान के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया.

RO NO - 12784/140

छत्तीसगढ़ से नक्सलवाद हम खत्म करके रहेंगे : CM साय

इस दौरान मुख्यमंत्री साय ने नक्सलवाद में हो रही कार्रवाई को लेकर कहा, कि “जब से सरकार में आए हैं तब से लड़ाई लड़ रहे हैं. अब तक 137 नक्सली मारे गए हैं, सैकड़ों की संख्या में नक्सलियों ने आत्मसमर्पण भी किया है और कई नक्सलियों की गिरफ्तारी भी की गई है. डबल इंजन की सरकार के कारण नक्सलवाद से लड़ने में सहयोग मिल रहा है.

छत्तीसगढ़ से नक्सलवाद हम खत्म करके रहेंगे.”

बता दें, बीते दिन नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ क्षेत्र में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ के दौरान शहीद जवान नितेश एक्का शहीद हुए थे. जवान के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में डीजीपी अशोक जुनेजा, एसपी संतोष कुमार सिंह, कलेक्टर गौरव कुमार सिंह सहित पुलिस के सभी बड़े आला अधिकारियों ने भी उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.

शनिवार को हुई मुठभेड़

अबूझमाड़ के जंगलों में चार जिलों की पुलिस ज्वाइंट ऑपरेशन चला रही है। इस ऑपरेशन में उन्हें बड़ी सफलता मिली है। जवानों ने अब तक 8 नक्सलियों को मार गिराया है। वहीं एक जवान शहीद हो गया जबकि दो जवान घायल हो गए हैं। यह मुठभेड़ कुतुल, फरसबेड़ा, कोड़तामेटा क्षेत्र में हुई थी।

8 नक्सलियों के शव सहित हथियार बरामद

मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने घटनास्थल से 8 नक्सलियों के शव और INSAS राइफल, .303 रायफल, BGL लांचर सहित भारी मात्रा में हथियार और अन्य नक्सली सामान बरामद किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here