Home Blog ऑनलाइन ऑर्डर करके मंगाई थी, आइसक्रीम डब्बा खोलते ही निकला कनखजूरा

ऑनलाइन ऑर्डर करके मंगाई थी, आइसक्रीम डब्बा खोलते ही निकला कनखजूरा

0

I ordered the ice cream online, as soon as I opened the box a centipede came out

नोएडा: इन दिनों आइस्क्रीम काफी सुर्खियों में है. कुछ दिनों पहले महाराष्ट्र के मलाड में आइस्क्रीम में इंसानी अंगुली मिली थी. अब इसी तरह की एक घटना देश की राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में घटी है. यहां एक महिला ने ब्लिंकिट से आइसक्रीम मंगाई. जैसे ही महिला ने आइसक्रीम के डब्बे को खोला नजारा देख उसका पूरा शरीर सनसना गया.
पीड़िता नोएडा के सेक्टर-12 में रहती है. दरअसल शनिवार सुबह उन्होंने ब्लिंकिट से आइसक्रीम मंगाई. जब उसे खोलकर देखा तो उसके अंदर ढक्कन में कनखजूरा दिखाई दिया. यह देख पूरा परिवार सकपका गया. घटना के बाद पीड़िता ने ब्लिंकिट (Blinkit) को शिकायत दी है. यह पहली बार नहीं है कि आइसक्रीम में कुछ ऐसा मिला है. इससे पहले महाराष्ट्र में कटी हुई उंगली मिली थी. और अब नोएडा में कनखजूरा निकला है.

RO NO - 12784/140

क्या है पूरा मामला?

दरअसल नोएडा के सेक्टर-12 में रहने वाली दीपा ने बताया कि गर्मी बहुत होने के कारण उनके बच्चों ने आइसक्रीम खाने की ज़िद्द की. इसीलिए उन्होंने 195 रुपये वाली अमूल (Amul) वैनिला मैजिक आइसक्रीम मंगा ली. जब उन्होंने उसे खोलकर देखा तो उसके अंदर कनखजूरा रेंगता हुआ दिखाई दिया. यह देखकर वह बहुत ज्यादा घबरा गईं. इसके तुरंत बाद उन्होंने ब्लिंकिट को शिकायत से इस बारे में शिकायत की. ब्लिंकिट की तरफ से उन्हें पैसे रिफंड भी हो गए हैं.

घटना का विवरण

दीपा देवी ने बताया कि वह अपने पांच साल के बेटे के लिए मैंगो शेक बनाना चाहती थीं। लेकिन जब उन्होंने आइसक्रीम का टब खोला, तो उसमें एक मरा हुआ कनखजूरा था। दीपा देवी ने तुरंत ब्लिंकिट को इस घटना की शिकायत की, जिसके बाद ब्लिंकिट ने आइसक्रीम की कीमत 195 रुपए वापस कर दी और मामले को आगे की जांच के लिए अमूल को सौंप दिया।
इससे पहले, मुंबई की एक डॉ. ओरलेम ब्रैंडन सेराओ को भी ऐसे अनुभव का सामना करना पड़ा था। उन्होंने एक आइसक्रीम कोन में इंसानी उंगली पाई थी। यह घटना मलाड में हुई थी, जिससे डॉ. सेराओ डर गईं थी। इंसानी उंगली के साथ आइसक्रीम की तस्वीरें खींच कर डॉ सेराओ ने सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया था। इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की थी। बाद में आइसक्रीम कंपनी यम्मो ने इस पर अपनी सफाई दी थी।

सुरक्षा मानकों पर सवाल

डॉ. सेराओ ने आइसक्रीम में इंसानी उंगली मिलने के बाद कहा था कि मैंने एक मोबाइल ऐप से 3 कोन आइसक्रीम ऑर्डर की थीं। इनमें से एक यम्मो ब्रांड की बटरस्कॉच आइसक्रीम थी। जब मैंने इसका आधा हिस्सा खा लिया तो मुझे लगा कि मेरे मुंह कोई टुकड़ा है। मुझे ऐसा लगा कि आइसक्रीम में अखरोट, बादाम या चॉकलेट का टुकड़ा होगा। मैंने इसे थूक तो पता चला कि यह एक इंसानी उंगली थी। इन दोनों घटनाओं ने ऑनलाइन ऑर्डर होने वाले फूड प्रोडक्ट की गुणवत्ता पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

दीपा का दावा है कि ब्रांड से कोई जवाब नहीं मिला

इसके अलावा, दीपा ने अपनी पोस्ट में यह भी दावा किया कि ऑनलाइन डिलीवरी प्लेटफॉर्म ने शिकायत दर्ज कराने के बाद उसकी राशि वापस कर दी, लेकिन उन्होंने कहा कि उसे अभी तक आइसक्रीम बनाने वाली कंपनी से कोई जवाब नहीं मिला है।

गौरतलब है कि यह घटना हाल ही में मुंबई में एक व्यक्ति द्वारा ऑनलाइन ऑर्डर की गई आइसक्रीम कोन में एक इंसान की उंगली मिलने के बाद हुई है। 27 वर्षीय डॉक्टर ओरलेम ब्रैंडन सेराओ ने बताया कि उनकी बहन ने होम डिलीवरी ऐप के जरिए यम्मो बटरस्कॉच कोन ऑर्डर किया था। जब उन्होंने आइसक्रीम खाना शुरू किया तो उन्हें अंदर एक कटी हुई इंसानी उंगली मिली, जो करीब 2 सेंटीमीटर लंबी थी। इस बीच, पुलिस ने कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि मलाड पुलिस स्टेशन में एक एफआईआर दर्ज की गई है और हम उस जगह की जांच कर रहे हैं जहां आइसक्रीम बनाई गई थी।

मामला दर्ज

वहीं इस घटना पर ब्लिंकिट कस्टमर केयर ने बताया कि अमूल के मैनेजर उनसे कांटेक्ट करेंगे लेकिन अभी तक अमूल की तरफ से कोई रिप्लाई नहीं आया है.  मामले की जानकारी मिलते ही खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की टीम ने सेक्टर-22 स्थित डिलीवरी एप के स्टोर पहुंचकर सभी तरह की आइसक्रीम बेचने पर रोक लगा दी है. विभाग ने आइसक्रीम बनाने वाली कंपनी और डिलिवरी एप के खिलाफ भी केस दर्ज कराने की बात कही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here