Home Blog पटना के बाढ़ में पलटी नाव, एक ही परिवार के लोगों से...

पटना के बाढ़ में पलटी नाव, एक ही परिवार के लोगों से भरी नाव पलटी, 4 लोग अब भी लापता खोज रही SDRF की टीम

0

A boat carrying people from the same family capsized in Patna floods, 4 people are still missing, SDRF team is searching for them

पटना : राजधानी पटना में गंगा दशहरा के दिन एक बड़ा हादसा हो गया. यहां बाढ़ क्षेत्र में गंगा दशहरा पर गंगा जी नहाने गए श्रद्धालुओं से भरी एक नाव पलट गई. बाढ़ क्षेत्र में गंगा नदी में यह नाव उमानाथ घाट के पास पलटी. जानकारी के मुताबिक, जिस वक्‍त ये हादसा हुआ नाव में 17 लोग सवार थे. नाव पलटने पर 13 लोग तो तैरकर बाहर निकल आए, या उन्‍हें बचा लिया गया, लेकिन 4 लोग अभी भी लापता हैं. इन सभी लोगों की तलाश जारी है. मौके पर अधिकारी पहुंचे हुए हैं और एसडीआरएफ बचाव अभियान चलाए हुए है.
जानकारी के अनुसार, उमानाथ घाट पर गंगा दशहरा के दिन जो नाव पलटी, उसमें एक ही परिवार के 17 लोग सवार होकर दियारा की तरफ स्नान करने जा रहे थे. तभी बीच गंगा में नाव पलट गई.
नाव पलटने की सूचना पर एसडीएम शुभम कुमार दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और तलाशी अभियान चलाया. एसडीआरएफ की टीम डूबे हुए लोगों की तलाश में लगी हुई है. एसडीएम शुभम कुमार ने बताया कि एक ही परिवार के 17 लोग नाव पर सवार हुए, उसके बाद ये घटना हुई, जिसमें 13 सुरक्षित हैं. बाकी 4 लोगों की तलाश की जारी है. सभी नालंदा के आस्थावा के बताए जा रहे हैं.

RO NO - 12784/140

गंगा दशहरा के दिन बड़ा हादसा

मिल रही जानकारी के अनुसार, गंगा दशहरा के दिन श्रद्धालु बड़ी तादाद में गंगा स्नान करने के लिए यहां जुटे थे. गंगा के दोनों तरफ श्रद्धालुओं का तांता यहां लगा हुआ था. गंगा में कई नावें भी चल रही थीं और लोग इसपार से उसपार आ-जा रहे थे. इसी दौरान एक नाव अनियंत्रित हो गयी और बीच गंगा में डूब गयी. उमानाथ घाट के पास इस हादसे की सूचना है.

करीब दो दर्जन से अधिक लोग नाव पर थे सवार, कई लापता

घटनास्थल के आसपास मौजूद लोगों का कहना है कि नाव पर करीब 25 लोग चढ़े हुए थे. बीच धार में जाकर नाव पलट गयी. इस दौरान कई लोगों ने तैरकर अपनी जान भी बचायी. जानकारी मिली है कि कई लोग गंगा में डूबकर लापता हो गये हैं. हालांकि प्रशासन की ओर से इस बात की पुष्टि नहीं की गयी है कि कितने लोग अभी तक लापता हैं.

गंगा में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, लापता लोगों को खोज रही SDRF

वहीं नाव पलटने की खबर से घाट किनारे स्नान कर रहे श्रद्धालुओं में भी हड़कंप मच गया. इधर प्रशासन को इस घटना की जानकारी मिली तो टीम एक्शन में आयी. मिली जानकारी के अनुसार, गंगा में लापता हुए लोगों की खोज जारी है. एसडीएम शुभम भी मौके पर पहुंचे हैं. एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू में लगी है और गंगा में तलाशी जारी है. घटना की विस्तृत जानकारी जुटाई जा रही है.

लापता लोगों के घर में मचा कोहराम

बता दें कि गंगा दशहरा के दिन गंगा स्नान के लिए तमाम गंगा घाटों पर अहले सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ जमा हुई है. इसके लिए जिलों में प्रशासन ने भी विशेष तैयारी की है. घाटों पर नहाने वाले श्रद्धालुओं को गहरे पानी में जाने से मना किया गया है. हालांकि कई जगहों पर लापरवाही भी देखी गयी. वहीं बाढ़ में गंगा स्नान करने के लिए आसपास के जिलों से भी श्रद्धालु पहुंचे थे. इस नाव हादसे की वजह से कई घरों में कोहराम मचा हुआ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here