Home Blog अयोध्या धाम में श्री रामलला के दर्शन कर जिले के तीर्थयात्री हुए...

अयोध्या धाम में श्री रामलला के दर्शन कर जिले के तीर्थयात्री हुए भावविभोर, श्री रामलला दर्शन योजना के लिए मुख्यमंत्री का माना आभार

0

The pilgrims of the district were overwhelmed after visiting Shri Ramlala in Ayodhya Dham, expressed gratitude to the Chief Minister for Shri Ramlala Darshan Yojana

उत्तर बस्तर कांकेर, 30 जून 2024/ श्री रामलला दर्शन योजना के अंतर्गत आज जिले के 72 वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा के पश्चात सकुशल वापस लौट आए। इस दौरान सभी तीर्थयात्री अयोध्या में भगवान श्री रामलला के दर्शन से अभिभूत होकर शासन द्वारा की गई व्यवस्थाओं के लिये आभार प्रकट किया।
अयोध्या धाम के दर्शन कर लौटे नरहरपुर विकासखंड के ग्राम सरोना निवासी श्रीमती शांता बाई मरकाम ने बताया कि सबसे पहले उत्तर प्रदेश पुण्य धरा काशी में भगवान विश्वनाथ के दर्शन किए, इसके बाद अयोध्या धाम में भगवान श्री रामलला के। साथ ही गंगा आरती में भी शामिल होने का मौका मिला। उन्होंने बताया कि यात्रा के दौरान किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हुई और तीर्थ स्थलों में अच्छे से घूमने और दर्शन करने का मौका मिला। श्रीमती मरकाम ने मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय की इस पहल के लिए बारंबार आभार व्यक्त किया। उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि आगे भी राज्य सरकार नागरिकों को ऐसे ही तीर्थ स्थलों के दर्शन कराएगी।

RO NO - 12784/140

चारामा विकासखंड के ग्राम हाराडुला निवासी सुधराम सिन्हा ने बताया कि वे एक सहयोगी श्री माखन हिरवानी के साथ अयोध्या धाम यात्रा के लिए गए थे। शासन द्वारा सभी यात्रियों के लिए दुर्ग रेलवे स्टेशन तक पहुंचने के लिए जिला प्रशासन द्वारा बस की निःशुल्क व्यवस्था की गई थी। वहाँ पहुंचने पर उप मुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा और जनप्रतिनिधियों द्वारा भव्य स्वागत किया गया और यात्रा के लिए आवश्यक सामग्री भेंट कर सभी को अग्रिम बधाई देते हुए अयोध्या धाम के लिए रवाना किया गया। यह भी बताया कि वाराणसी में भगवान विश्वनाथ के दर्शन किए और गंगा आरती में भी शामिल होने का मौका मिला। इसके पश्चात अयोध्या धाम पहुंचे जहां भगवान श्री रामलला के बाल स्वरूप के दर्शन के लिए सुव्यवस्थित व्यवस्था थी, जिससे सभी को अच्छे से भगवान श्री रामलला के दर्शन का सौभाग्य प्राप्त हुआ। श्री सिन्हा ने श्री रामलला दर्शन योजना के तहत अच्छी व्यवस्था के लिए मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय के प्रति आभार प्रकट किया। इसी तरह दुर्गुकोंदल विकासखंड के ग्राम हाटकोंदल निवासी श्री युवराज सिंह पटेल ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय के प्रयास से छत्तीसगढ़वासियों को भगवान श्री राम के जन्म स्थल अयोध्या धाम का दर्शन कराया जा रहा है, जो कि बहुत ही सराहनीय पहल है। इसके लिए उन्होंने धन्यवाद देते हुए कहा कि आगे भी श्रद्धालुओं को तीर्थ स्थलों के दर्शन का सौभाग्य मिलता रहेगा।
इसी प्रकार ग्राम ठेलकाबोड़ निवासी श्रीमती जागेश्वरी उइके, ग्राम जैसाकर्रा निवासी श्रीमती पुरइन साहू, ग्राम उमरादाह निवासी श्री गोविंद राम नाग, श्री राजकुमार पटेल और अंतागढ़ निवासी उर्मिला साहू, ग्राम हाटकोंदल निवासी श्री दरबू राम कोसमा, श्री ललित हिडको और श्री मोहन सिंह ठाकुर सहित जिले के सभी तीर्थयात्रियों ने अयोध्या धाम यात्रा के लिए शासन की व्यवस्थाओं से अभिभूत होकर और भगवान श्री रामलला के दर्शन कराने के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हुए उनके प्रति आभार प्रकट किया।
यात्रियों के सहयोग एवं अनुरक्षक के रूप में गए श्री वीरेंद्र ठाकुर और वीरेंद्र महिलांगे ने बताया कि सभी यात्री ने ट्रेन में भजन-कीर्तन करते हुए यात्रा का आनंद लिया और शासन द्वारा की गई व्यवस्थाओं से प्रसन्नता और संतुष्टि जाहिर की। सभी तीर्थयात्री बिना किसी परेशानी के यात्रा के पश्चात सकुशल और स्वस्थ जिला मुख्यालय पहुंच गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here