Home Blog AIAPGET Admit Card 2024: आयुष PG प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड,आज...

AIAPGET Admit Card 2024: आयुष PG प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड,आज जारी हो सकते हैं 6 जुलाई को है टेस्ट

0

AIAPGET Admit Card 2024: Admit card for Ayush PG entrance exam can be issued today, test is on 6th July

नई दिल्ली। आयुष पीजी प्रवेश परीक्षा की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए अपडेट। देश भर के आयुष संस्थानों में संचालित होने वाले पोस्ट-ग्रेजुएट कोर्सेस में इस साल दाखिले के लिए राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की जाने वाली अखिल भारतीय आयुष स्नातकोत्तर प्रवेश परीक्षा (AIAPGET) में सम्मिलित होने के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र जल्द ही जारी किए जाएंगे। एजेंसी द्वारा प्रवेश पत्र जारी किए जाने की तारीख का ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन खबरों के मुताबिक NTA आयुष पीजी प्रवेश परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र (AIAPGET Admit Card 2024) आज यानी मंगलवार, 2 जुलाई को जारी कर सकता है।

RO NO - 12784/140

एग्जाम सिटी स्लिप हुई जारी

इससे पहले NTA ने आयुष पीजी प्रवेश परीक्षा AIAPGET 2024 के लिए पंजीकृत उम्मीदवारों को आवंटित परीक्षा शहर की जानकारी के लिए एग्जाम सिटी इंटीमेशन स्लिप सोमवार, 1 जुलाई को जारी कर दी। उम्मीदवार इस परीक्षा की आधिकारिक वेबसाइट, exams.nta.ac.in/AIAPGET से अपनी एग्जाम सिटी स्लिप डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को वेबसाइट पर विजिट करने के बाद होम पेज पर दिए गए सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करना होगा और फिर नए पेज पर अपना अप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की डिटेल को भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार अपनी एग्जाम सिटी स्लिप को डाउनलोड और प्रिंट कर सकेंगे।

6 जुलाई को है टेस्ट

बता दें कि राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने अखिल भारतीय आयुष स्नातकोत्तर प्रवेश परीक्षा (AIAPGET) 2024 का आयोजन 6 जुलाई को किए जाने की घोषणा की है। यह परीक्षा पूरे देश के विभिन्न शहरों में बनाए गए परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जानी है। उम्मीदवार अपने परीक्षा शहर की जानकारी एग्जाम सिटी स्लिप से ले सकते हैं, वहीं आवंटित शहर में किस केंद्र पर परीक्षा होनी है इसके लिए उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र का इंतजार करना होगा।

परीक्षा पैटर्न

एआईएपीजीईटी परीक्षा परीक्षा की अवधि 120 मिनट या 2 घंटे की होगी। इसमें 120 प्रश्न होंगे और प्रत्येक प्रश्न 4 अंकों का होगा। प्रत्येक सही उत्तर के लिए उम्मीदवारों को 4 अंक मिलेंगे और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए कुल अंक से 1 अंक काट लिया जाएगा।
एआईएपीजीईटी 2024 के लिए पंजीकरण 16 अप्रैल को शुरू हुआ और 15 मई, 2024 को बंद हो गया। परीक्षा शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि 16 मई थी। इसके अतिरिक्त आवेदन पत्र में बदलाव करने के लिए सुधार विंडो 17 मई से 19 मई, 2024 तक खोली गई थी।

 एडमिट कार्ड कैसे करें डाउनलोड?

सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- Exams.nta.ac.in/AIAPGET पर जाएं।
होम पेज पर उपलब्ध एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें।
लॉगिन पेज पर, एप्लिकेशन नंबर, जन्म तिथि और सुरक्षा कोड दर्ज करें और सबमिट करें।
AIAPGET 2024 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगी।
आगे के उपयोग के लिए इसे डाउनलोड करें और एक प्रिंटआउट ले लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here