Home Blog फोन भी स्विच ऑफ’, ‘आपके माता-पिता फरार हैं, जब पूजा खेडकर से...

फोन भी स्विच ऑफ’, ‘आपके माता-पिता फरार हैं, जब पूजा खेडकर से पत्रकार ने पूछे सवाल तो क्या बोलीं IAS अधिकारी

0

‘Phone is also switched off’, ‘Your parents are absconding’, what did the IAS officer say when a journalist asked Pooja Khedkar questions

पुणे। ट्रेनी आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर के माता-पिता के खिलाफ एक किसान को कथित रूप से धमकाने के आरोप में FIR दर्ज किया गया। पुणे ग्रामीण पुलिस ने सोमवार को दावा किया है कि पूजा के आरोपी माता-पिता फरार हैं और दोनों का फोन बंद आ रहा हैं।
पुणे ग्रामीण के एसपी पंकज देशमुख ने समाचार एजेंसी ANI को बताया कि ‘आरोपी फरार हैं। हम उनसे संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उनके फोन बंद हैं, जिसके कारण संपर्क नहीं हो पा रहा है। हम उनके घर भी पहुंचे, लेकिन वे वहां मौजूद नहीं हैं।’

RO NO - 12879/160

‘आपके पिता फरार है…’

जब एक पत्रकार ने पूजा खेडकर से उनके माता-पिता के फरार होने पर सवाल किया तो इस पर पूजा ने कहा, ‘मैंने पहले भी कहा है कि मैं इस पर टिप्पणी नहीं कर सकती। नियम मुझे कुछ भी कहने की इजाजत नहीं देते। मैं मीडिया के साथ कुछ भी साझा नहीं कर सकती, जो भी आवश्यक होगा मैं समिति के साथ साझा करूंगी।’

फार्महाउस और घरों में की जा रही तलाश

SP देशमुख ने कहा कि पुलिस की टीमें खेडकर के माता-पिता की तलाश कर रही हैं। स्थानीय अपराध शाखा और स्थानीय पुलिस थानों के अधिकारियों सहित कई टीमें पुणे और आस-पास के इलाकों में कुछ फार्महाउस और घरों में उनकी तलाश कर रही हैं। अधिकारी ने कहा कि ‘जब वे मिल जाएंगे, तो हम उनसे पूछताछ करेंगे और उसके अनुसार कार्रवाई करेंगे।’

वायरल वीडियो में मां के एक हाथ में बंदूक…

मनोरमा और दिलीप खेडकर उन सात लोगों में शामिल हैं, जिन पर किसान की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया है। किसान ने दावा किया है कि उसे प्रोबेशनरी आईएएस अधिकारी की मां मनोरमा खेडकर ने धमकाया है। हाल ही में वायरल हुए एक वीडियो में, मां को पुणे जिले के मुलशी तालुका में बंदूक लहराते और ग्रामीणों को धमकाते हुए देखा गया था। पुलिस के अनुसार, वीडियो जून 2023 में रिकॉर्ड किया गया था।

परिवार का दावा, इसलिए निकाली थी बंदूक

जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 504, 506, 143, 144, 147, 148 और 149 और शस्त्र अधिनियम की धारा 3 (25) के तहत मामला दर्ज किया गया। हालांकि, परिवार ने अपने वकील के माध्यम से दावा किया है कि वीडियो में दिख रही बंदूक का इस्तेमाल बहस को और बढ़ने से रोकने और आत्मरक्षा में किया गया था। उन्होंने यह भी कहा कि उनके पास हथियार रखने की सभी वैध अनुमतियां हैं।

दावा- पूजा की मां ने जमीन पर कब्जा करने की कोशिश की थी

स्थानीय लोगों का आरोप है कि खेडकर परिवार ने बाउंसर की मदद से पड़ोसी किसानों की जमीन पर कब्जा करने की कोशिश की और उनको धमकाया। किसान कुलदीप पासलकर ने दावा किया कि मनोरमा जबरदस्ती उनकी जमीन हड़पने की कोशिश कर रही हैं।

वीडियो के वायरल होने के बाद 13 जुलाई को पूजा की मां मनोरमा और पिता दिलीप समेत 7 लोगों के खिलाफ पौड पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया था। पुलिस ने बताया कि FIR में आर्म्स एक्ट के चार्ज भी शामिल किए गए हैं।
हालांकि पुणे पुलिस के सुपरिंटेंडेंट पंकज देशमुख ने 12 जुलाई को बताया था कि यह घटना पिछले साल 5 जून धडावली गांव में हुई थी। तब किसानों की तरफ से शिकायत दर्ज कराई गई थी, लेकिन शिकायत में पिस्तौल का जिक्र नहीं था। पुणे पुलिस ने कहा- हम जांच कर रहे हैं कि मनोरमा के पास पिस्तौल का लाइसेंस है या नहीं।

खेडकर परिवार का दावा- किसानों ने उनकी जमीन पर कब्जा किया

खेडकर परिवार ने पुणे के मुलशी तहसील में 25 एकड़ जमीन खरीदी थी। हालांकि उन्होंने दावा किया कि इसके एक हिस्से पर किसानों ने कब्जा कर लिया था। इसके चलते मनोरमा अपने सिक्योरिटी गार्ड्स के साथ वहां पहुंचीं और किसानों को पिस्तौल दिखाकर धमकाया। वीडियो में सुना जा सकता है कि वह कह रही हैं कि जमीन उनके नाम पर है।

पूजा ने MBBS के लिए भी OBC सर्टिफिकेट लगाया था

पूजा खेडकर को लेकर चल रहे विवाद के बीच अब यह खुलासा हुआ है कि खेडकर ने 2007 में MBBS में एडमिशन के लिए भी OBC नॉनक्रीमीलेयर सर्टिफिकेट लगाया था। श्रीमती काशीबाई नवले मेडिकल कॉलेज के निदेशक ने बताया कि पूजा ने AMUPDMC परीक्षा के माध्यम से कॉलेज में MBBS की सीट हासिल की थी। इसमें पूजा के 200 में से 146 नंबर आए थे।

पूजा खेडकर पर UPSC सिलेक्शन में गड़बड़ी का आरोप, कमेटी जांच कर रही

केंद्र ने 11 जुलाई को विवादों में घिरी ट्रेनी IAS अधिकारी पूजा खेडकर की उम्मीदवारी को वेरिफाई करने के लिए सिंगल मेंबर कमेटी का गठन किया है। पूजा खेडकर पर आरोप है कि उन्होंने विकलांगता और OBC आरक्षण कोटे का दुरुपयोग करके IAS में पद हासिल किया।
केंद्र ने एक बयान में कहा कि यह जांच एडिशनल सेक्रेटरी रैंक के अफसर कर रहे हैं। इस जांच का मकसद 2023 बैच की अधिकारी खेडकर की उम्मीदवारी के दावों और अन्य डिटेल को वेरिफाई करना होगा। समिति अपनी रिपोर्ट दो हफ्तों में पेश करेगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here