Home Blog यूनिवर्सिटी ने गठित की कमिटी, DUSU दफ्तर में तोड़फोड़ मामले की जांच...

यूनिवर्सिटी ने गठित की कमिटी, DUSU दफ्तर में तोड़फोड़ मामले की जांच के लिए , पांच दिनों में सौंपेगी पूरी रिपोर्ट

0

The university has formed a committee to investigate the vandalism case in DUSU office, will submit the full report in five days

नई दिल्ली। दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ (डूसू) के दफ्तर में 13-14 जुलाई की रात हुई तोड़फोड़ के मामले की जांच के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी ने एक कमेटी बनाई है। बता दें, डूसू अध्यक्ष तुषार डेढा ने एनएसयूआई पर आरोप लगाया था कि अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के कार्यालय में शनिवार देर रात को तोड़फोड़ की गई। हालांकि एनएसयूआई ने इसे एबीवीपी की साजिश करार दिया।

RO NO - 12879/160

डूसू कार्यालय में तोड़फोड़ पर डीयू प्रॉक्टर रजनी अब्बी ने कहा, “पिछली सुबह मुझे डूसू कार्यालय से फोन आया कि कुछ डूसू कार्यकर्ताओं के कार्यालयों में तोड़फोड़ की गई है। पुलिस और फोरेंसिक टीमों ने जांच की। मैंने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया। एफआईआर दर्ज कर ली गई है। मामले में यूनिवर्सिटी ने एक प्रॉक्टोरियल कमेटी का गठन किया है जो दो दिन में अंतरिम रिपोर्ट देगी और पांच दिन में पूरी रिपोर्ट देगी कि क्या हुआ और क्या किया जाना चाहिए।

अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के बीच जुबानी जंग

बता दें, एबीवीपी सदस्य तुषार डेढ़ा ने आरोप लगाया कि एनएसयूआई के उपाध्यक्ष ने शनिवार रात अपने कार्यालय में बैठकर शराब पी। उसके बाद 30-40 लोगों ने कमरे के शीशे तोड़ दिए। वहीं उपाध्यक्ष अभि दहिया ने कहा कि अध्यक्ष के खिलाफ फर्जी मार्कशीट का मामला उठाने के कारण ऐसे आरोप लगाए जा रहे हैं। डूसू के अध्यक्ष तुषार डेढ़ा हैं जो एबीवीपी के सदस्य हैं। वहीं डूसू के उपाध्यक्ष अभि दहिया हैं जो एनएसयूआई के सदस्य हैं।

डूसू अध्यक्ष के कार्यालय में तोड़फोड़

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने आरोप लगाया है कि दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्र यूनियन ऑफिस पर तोड़फोड़ कांग्रेस की छात्र इकाई NSUI के उपद्रवी छात्रों ने की है। कांग्रेस की छात्र इकाई NSUI से डूसू उपाध्यक्ष अभि दहिया, यश‌ नांदल, रौनक खत्री, सिद्धार्थ शेयोरन सहित लगभग 40 उपद्रवी छात्रों ने रविवार सुबह तकरीबन 3-4 के बीच हमला करके डूसू अध्यक्ष तुषार डेढ़ा के कार्यालय में तोड़फोड़ की।

तोड़फोड़ के दौरान प्रभु श्रीराम की मूर्ति भी टूटी

इस दौरान डूसू अध्यक्ष के कार्यालय में रखी प्रभु श्रीराम की मूर्ति भी इस हमले में टूट गई। ABVP ने आरोप लगाया कि NSUI के छात्रों द्वारा डूसू कार्यालय के विजिटर कक्ष में छात्रों के ठंडे पानी के लिए रखा गया वाटर डिस्पेंसर और प्रिंटर को भी तोड़ दिया गया। इस पूरे मामले पर प्रत्यक्षदर्शी गार्ड ने बताया कि तोड़फोड़ के पहले NSUI के छात्रों ने डूसू कार्यालय परिसर में पीछे की तरफ एनएसयूआई से डूसू उपाध्यक्ष के कमरे में बैठकर शराब पी। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ के इतिहास में इस तरह की घिनौनी हरकत पहले भी एनएसयूआई के उपद्रवी छात्रों द्वारा की जाती रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here