Home मनोरंजन ‘धूम 2’ के डायरेक्टर संजय गढ़वी का निधन,घर पर चाय पीते हुए...

‘धूम 2’ के डायरेक्टर संजय गढ़वी का निधन,घर पर चाय पीते हुए अचानक जमीन पर गिरे,बॉलीवुड में शोक की लहर

0

‘Dhoom 2’ director Sanjay Gadhvi passes away, suddenly falls on the ground while drinking tea at home, wave of mourning in Bollywood

सुपरहिट फिल्म ‘धूम’ के डायरेक्टर संजय गढ़वी का निधन हो गया है। उन्होंने 19 नवंबर की सुबह करीब 10 बजे आखिरी सांस ली। संजय गढ़वी जब सुबह लोखंडवाला बैकरोड में मॉर्निंग वॉक कर रहे थे, तो उसी दौरान ही उनके सीने में दर्द उठा। वह पसीने-पसीने हो गए। आनन-फानन में उन्हें नजदीकी सबसे बड़े कोकिलाबेन अंबानी हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। संजय गढ़वी के निधन से पूरी फैमिली शॉक में है। उनका जाना पूरे बॉलीवुड के लिए बड़ी क्षति है।

RO NO - 12784/140

इस फिल्म से संजय को मिला था फेम
संजय के काम पर नजर डालें तो उन्होंने 2000 में फिल्म ‘तेरे लिए’ से डायरेक्टोरियल डेब्यू किया था. फिल्म नोटिस में नहीं आई थी. पहले इस फिल्म का नाम ‘तू ही बता’ था, जिसमें अर्जुन रामपाल और रवीना टंडन लीड रोल थे. हालांकि, कम बजट के कारण फिल्म रुक गई थी. संजय को पहली बार फेम 2004 में मिला था. उन्होंने एक्शन थ्रिलर फिल्म धूम डायरेक्ट की थी. फिल्म धूम में अभिषेक बच्चन, उदय चोपड़ा, जॉन अब्राहम, ईशा देओल और रिमी सेन जैसे स्टार्स नजर आए थे. मूवी सुपरहिट रही थी.

बाद में फीका पड़ा करियर
‘धूम’ फ्रैंचाइजी के बाद संजय ने इमरान खान, संजय दत्त और मिनिषा लांबा की फिल्म ‘किडनैप’ डायरेक्ट की. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं कर सकी और फ्लॉप हो गई. इसके बाद उन्होंने जैकी भगनानी और अर्जुन रामपाल स्टारर ‘अजब गजब लव’ (2012) भी डायरेक्ट की, मगर ये फिल्म भी कामयाब नहीं रही.

इस विषय पर फिल्म बनाने वाले थे संजय गढ़वी

संजय गढ़वी लोखंडवाला अंधेरी वेस्ट की ग्रीन एकड़ सोसाइटी में ही रहते हैं, इसी सोसाइटी में श्री देवी रहती थीं। संजय गढ़वी ने बीते दिनों ही श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह मस्जिद के विवाद पर बेस्ड फिल्म बनाने की घोषणा की थी। खबर है कि फिल्म की शूटिंग भी शुरू हो गई थी।

‘धूम’ और ‘धूम 2’ की थीं डायरेक्ट
संजय ने यशराज फिल्म्स के साथ मिलकर जॉन अब्राहम, अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन और ऋतिक रोशन स्टारर ‘धूम’ और ‘धूम 2’ का निर्देशन किया था। संजय ने मेरे यार की शादी है, तेरे लिए, किडनैप, अजब गजब लव और ऑपरेशन परिंदे जैसी फिल्मों का निर्देशन भी किया था। ‘धूम’ फ्रैंचाइज देश की सबसे बड़ी फिल्म फ्रैंचाइज में से एक है, जिसकी शुरुआत 2004 में हुई थी। इसकी पहली दो फिल्में संजय गढ़वी ने डायरेक्ट की थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here