Home Blog अमित शाह के बयानबाजी मामले में राहुल गांधी को मिली राहत, MP-MPL...

अमित शाह के बयानबाजी मामले में राहुल गांधी को मिली राहत, MP-MPL कोर्ट से मिली जमानत

0

Rahul Gandhi gets relief in Amit Shah’s rhetoric case, gets bail from MP-MPL court

 

RO NO - 12784/140

आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी मानहानि के एक मामले में सुलतानपुर कोर्ट में पेश हुए. राहुल गांधी ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर विवादित टिप्पणी की थी, जिस पर भारतीय जनता पार्टी के एक नेता ने उन पर केस दर्ज कराया था. इस मामले में सुलतानपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने राहुल गांधी को जमानत दे दी है.

गौरतलब है कि राहुल गांधी इन दिनों उत्तर प्रदेश में ही अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकाल रहे हैं. आज अमेठी में यात्रा के ठहराव के बाद सुबह राहुल गांधी सुल्तानपुर में पेशी के लिए गए. कोर्ट से निकलकर वो रायबरेली के लिए रवाना हो गए हैं. वहां से फिर यात्रा शुरू करेंगे.

क्या है राहुल पर आरोप?

बीजेपी नेता विजय मिश्रा ने राहुल के खिलाफ 4 अगस्त 2018 को मानहानि का मुकदमा दायर किया था. उन्होंने आरोप लगाया था कि राहुल ने आठ मई 2018 को कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान बेंगलुरु में आयोजित एक जनसभा में भाजपा के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री को हत्या का दोषी बताया था.

बीजेपी नेता विजय मिश्रा ने कोर्ट में राहुल की पेशी से पहले कहा, ‘राहुल गांधी ने अमित शाह को ‘हत्यारा’ कहा था, तमाम अपशब्द कहे थे, उसे लेकर हमने एक परिवाद दाखिल किया था.’ उन्होंने कहा, भाजपा देश की सबसे बड़ी पार्टी है. ऐसी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष को हत्यारा कहा जाएगा, यह अनुचित है. इस पर हमें काफी ठेस पहुंचा जिसके बाद हमारे कार्यकर्ताओं ने दबाव बनाया और हमने परिवाद दाखिल की.

अमेठी -भारत जोड़ो यात्रा छोड़कर राहुल गांधी कोर्ट में पेश होंगे
चुनाव के दौरान गृहमंत्री अमित शाह पर टिप्पणी मामले में आज राहुल गांधी सुल्तानपुर कोर्ट में पेश होंगे. मामले में तीन बार कोर्ट से राहुल गांधी को नोटिस आया है. सुल्तानपुर भाजपा नेता की अपील पर राहुल को नोटिस आया. राहुल लगभग 10 बजे सुल्तानपुर कोर्ट जाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here