Home मनोरंजन गुटखा विज्ञापन में फंसे बॉलीवुड के दिग्गज स्टार्स अक्षय-शाहरुख और अजय देवगन,...

गुटखा विज्ञापन में फंसे बॉलीवुड के दिग्गज स्टार्स अक्षय-शाहरुख और अजय देवगन, इस मामले में तीनों अभिनेताओं को हाईकोर्ट ने भेजा Notice

0

Veteran Bollywood stars Akshay-Shahrukh and Ajay Devgan trapped in Gutkha advertisement, High Court sent notice to all three actors in this case.

गुटखा विज्ञापन करके अजय देवगन, अक्षय कुमार और शाहरुख खान मुसीबत में फंसते हुए नजर आ रहे हैं. केंद्र सरकार ने तीनों कलाकारों को नोटिस जारी किया है. केंद्र सरकार ने एक अवमानना याचिका का जवाब देते हुए इलाहाबाद कोर्ट को बताया कि अक्षय, शाहरुख और अजय को गुटखे के विज्ञापन के मामले में पहले ही नोटिस भेजा जा चुका है. इस मामले पर इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में सुनवाई हुई. केंद्र सरकार के वकील ने बेंच को बताया कि इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई चल रही है.

RO NO - 12784/140

अधिवक्ता मोतीलाल यादव की तरफ से दाखिल की गई इस याचिका में भारत सरकार के द्वारा पदम सम्मान से सम्मानित कलाकारों के द्वारा गुटखा का प्रचार किया जा रहा है. कलाकारों के द्वारा गुटखा का प्रचार कर लोगों को भ्रमित किया जा रहा है. इसी याचिका पर नोटिस का जवाब नही देने पर बीते अगस्त 2023 को हाई कोर्ट ने कैबिनेट सेक्रेटरी, चीफ कमिश्नर और उपभोक्ता संरक्षण प्राधिकरण को अवमानना का नोटिस जारी किया गया था.

शुक्रवार को हुई सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार की ओर से डिप्टी सॉलिसिटर जनरल एसबी पांडे ने कहा कि केंद्र ने अक्षय कुमार, शाहरुख खान और अजय देवगन को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है. साथ ही कोर्ट को यह भी बताया गया कि कॉन्ट्रैक्ट रद्द करने के बावजूद अभिनेता अमिताभ बच्चन ने उन्हें विज्ञापन में दिखाने के लिए संबंधित पान मसाला कंपनी को कानूनी नोटिस भेजा है।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने भेजा नोटिस
ये नोटिस पान मसाला कंपनियो के विज्ञापन करने के मामले में भेजा गया है। इस वजह से इस याचिका को खारिज कर दिया जाए। न्यायमूर्ति राजेश सिंह चौहान की एकल पीठ ने इस अवमानना याचिका को पारित किया है। साथ ही अगली सुनवाई के लिए 9 मई 2024 की तारीख को निर्धारित कर दिया गया है। न्यायमूर्ति राजेश सिंह चौहान की पीठ ने पहले केंद्र सरकार को याचिकाकर्ता के प्रतिवेदन पर निर्णय लेने का निर्देश दिया था। दलील दी थी कि इन अभिनेताओं के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए जिन्हें उच्च सम्मान दिए गए हैं, लेकिन वे गुटखा कंपनियों के लिए विज्ञापन कर रहे हैं।

कोर्ट के आदेश केंद्र सरकार ने भेजा था नोटिस
अवमानना याचिका के जवाब में हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार के कैबिनेट सचिव को नोटिस जारी किया. डिप्टी सॉलिसिटर जनरल एसबी पांडे ने शुक्रवार को हाईकोर्ट में बताया कि केंद्र ने अक्षय कुमार, शाहरुख खान और अजय देवगन को कारण बताओ नोटिस भेजा है. इस पर उनका जवाब आना बाकी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here