Home Blog नाक की हड्डी तोड़ी, वहीं हो गई मौत,पूर्व मंत्री ने की हैवानियत...

नाक की हड्डी तोड़ी, वहीं हो गई मौत,पूर्व मंत्री ने की हैवानियत की सारी हदें पार 8 घंटे तक पीटा

0

Broken nose bone, died there, former minister crossed all limits of cruelty and beat him for 8 hours

कजाकिस्तान के एक पूर्व मंत्री कुआंडिक बिशिम्बायेव पर अपनी पत्नी की बेरहमी से हत्या करने का आरोप लगा है। कुआंडिक बिशिम्बायेव पर आरोप है कि उसने नवंबर 2023 में अपनी पत्नी को आठ घंटा तक पीटा। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक पतली-दुबली महिला को आरोपी पति जूते और पैर से मारता रहता है।

RO NO - 12784/140

महिला की नाक की हड्डी टूट गई थी

वीडियो में यह भी देखा गया कि जब पत्नी ने बाथरूम में छुपने की कोशिश की तो पति दरवाजा तोड़ना की कोशिश कर रहा था। आरोपी पति ने अपने परिवार के स्वामित्व वाले रेस्टोरेंट के कर्मचारियों को आपातकालीन सेवाओं को कॉल न करने और सीसीटीवी फुटेज को हटाने का निर्देश दिया था। महिला के सिर पर गंभीर चोट लगने की वजह से उसकी मौत हो गई। बुरी तरह से पिटाई की वजह से महिला की नाक की हड्डी टूट गई थी।

महिला की रेस्टोरेंट में हुई मौत

पूर्व वित्त मंत्री कुआंडिक बिशिम्बायेव पर अपनी पत्नी साल्टानैट नकेनोवा की हत्या का मुकदमा चलाया गया था। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, बिशिम्बायेव और नुकेनोवा ने रेस्टोरेंट में पूरा दिन और मौत से एक दिन पहले पूरी रात बिताई थी। इस घटना के 12 घंटे के बाद एंबुलेंस पहुंची। महिला की रेस्टोरेंट में ही मौत हो गई थी।
43 वर्षीय बिशिम्बायेव पर अत्यधिक हिंसा के साथ यातना और हत्या का आरोप लगाया गया है और उसे 20 साल तक की जेल का सामना करना पड़ सकता है। उन्होंने खुद को निर्दोष बताया है और अदालत में तर्क दिया है कि नुकेनोवा की मौत खुद को लगी चोटों से हुई है।

सीसीटीवी फुटेज में पूर्व मंत्री को कोट और जूते पहने महिला को खींचते हुए देखा गया और फिर उसे एक कोने में धकेल दिया जाता है. इसके बाद पूर्व मंत्री उसे वहां पीटता है और लात मारने के लिए आगे बढ़ता है.
रॉयटर्स समाचार एजेंसी की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि बिशिम्बायेव और नुकेनोवा ने रेस्टोरेंट में पूरा दिन और मौत से एक दिन पहले पूरी रात बिताई थी. इस घटना के 12 घंटे बाद वहां एक एम्बुलेंस पहुंची और उसे घटनास्थल पर ही मृत घोषित कर दिया गया.

रिपोर्ट में नुकेनोवा की मौत का कारण सिर में अत्यधिक चोट लगने की वजह से ब्रेन हैम्रेज को बताया गया. पिटाई की वजह से उसके नाक की हड्डी भी टूट गई थी. हालांकि इस मामले में पूर्व मंत्री बिशिम्बायेव ने खुद को निर्दोष बताया और कोर्ट में तर्क दिया कि नुकेनोवा की मृत्यु उसे खुद के जरिए लगी चोटों की वजह से हुई थी.
15 अप्रैल को, कजाकिस्तान के राष्ट्रपति कासिम-जोमार्ट टोकायेव ने “सॉल्टानैट लॉ” नामक एक विधेयक पर हस्ताक्षर किया था, जो पति-पत्नी के दुर्व्यवहार कानूनों को सख्त बनाने की मंजूरी देता है. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक हर छह कज़ाख महिलाओं में से एक ने पुरुष साथी द्वारा हिंसा को भुगता है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here