Home Blog यातायात की आवाजाही प्रतिबंधित,ओखला अंडरपास में जलभराव के कारण 69 लाख...

यातायात की आवाजाही प्रतिबंधित,ओखला अंडरपास में जलभराव के कारण 69 लाख लोगों ने किया दिल्ली मेट्रो में सफर

0

Traffic movement restricted, 69 lakh people travelled in Delhi Metro due to waterlogging in Okhla underpass

नई दिल्ली। राजधानी में शुक्रवार को हुई भारी बारिश से दिल्लीवासियों की परेशानी बढ़ गई है। दिल्ली पुलिस ने रविवार को ट्रैफिक अलर्ट जारी कर बताया कि जलभराव के कारण ओखला अंडरपास पर यातायात की आवाजाही प्रतिबंधित है। पुलिस ने रविवार को इस संबंध में एक्स (पहले ट्विटर) पर एक पोस्ट शेयर कर इसकी जानकारी दी है।
दिल्ली पुलिस ने X पर पोस्ट किया, “जलभराव की वजह से ओखला अंडरपास पर ट्रैफिक प्रतिबंधित है। कृपया परेशानी से बचने के लिए अपनी यात्रा की योजना इसी के अनुसार बनाएं।”

RO NO - 12784/140

जलभराव में डूबने से व्यक्ति की मौत

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को भारी बारिश के बाद ओखला अंडरपास में पानी भर गया है। शनिवार को इसमें डूबने से 60 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई। उधर, उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के समयपुर बादली इलाके में शनिवार को बारिश के पानी से भरे सिरसपुर अंडरपास के पास डूबने से दो लड़कों की कथित तौर पर मौत हो गई।
दिल्ली पुलिस के अनुसार, समयपुर बादली पुलिस स्टेशन पर दोपहर 2:25 बजे सिरसपुर अंडरपास के पास 12 वर्षीय लड़के के डूबने की सूचना मिली। मौके पर पहुंचने पर पता चला कि मेट्रो के पास अंडरपास में करीब 2.5-3 फीट पानी भरा हुआ था।
इससे पहले शुक्रवार को, दिल्ली के न्यू उस्मानपुर इलाके में बारिश के पानी में खेलने के लिए घर से निकले दो बच्चे गहरे नाले में गिरकर डूब गए थे। मृतकों की उम्र 8 और 10 साल थी और वे न्यू उस्मानपुर इलाके के सोम बाजार, गमरी के निवासी थे।

अगले दो दिनों में दिल्ली में होगी भारी बारिश!

इस बीच, शनिवार को मौसम विभाग ने बताया कि अगले दो दिनों में दिल्ली में भारी बारिश होने की संभावना है।
आने वाले दिनों में उत्तर भारत में बारिश बढ़ने की उम्मीद है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में मानसून आगे बढ़ गया है और अगले 2-3 दिनों में पश्चिमी उत्तर प्रदेश और हरियाणा भी इससे प्रभावित होंगे।

मेट्रो में रिकॉर्ड यात्रियों ने किया सफर

राष्ट्रीय राजधानी में भारी बारिश बाद, दिल्ली मेट्रो में यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) के मुताबिक, शुक्रवार यानी 28 जून को 69 लाख से ज्यादा यात्रियों ने मेट्रो में सफर किया।

गहरे नाले में डूबकर हो गई थी दो बच्चों की मौत

दिल्ली पुलिस के मुताबिक समयपुर बादली पुलिस स्टेशन को तकरीबन दोपहर 2:25 बजे सिरसपुर अंडरपास के पास 12 साल के लड़के के डूबने की सूचना मिली थी. मौके पर पहुंचने पर पता चला कि मेट्रो के पास अंडरपास में करीब 2.5-3 फीट पानी भर गया था. पुलिस ने बताया कि इससे पहले शुक्रवार को दिल्ली के न्यू उस्मानपुर इलाके में बारिश के पानी में बच्चे खेलने के लिए घर से बाहर निकले थे और वह गहरे नाले में गिरकर डूब गए.

आने वाले दिनों में बारिश के बढ़ने की संभावना

मृतकों बच्चों की उम्र 8 और 10 साल थी और वे न्यू उस्मानपुर इलाके के सोम बाजार गामरी के रहने वाले थे. इस बीच, शनिवार को भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) की वैज्ञानिक सोमा सेन ने एएनआई को बताया कि अगले दो दिनों में दिल्ली में भारी बारिश होने की संभावना है. सेन ने कहा कि आने वाले दिनों में उत्तर भारत में बारिश बढ़ने की उम्मीद है. पूर्वी उत्तर प्रदेश में मानसून आगे बढ़ गया है और अगले 2-3 दिनों में पश्चिमी उत्तर प्रदेश और हरियाणा में भी छा जाएगा.

इन राज्यों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा और पूर्वी राजस्थान के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. पूरे मध्य भारत में भारी बारिश होगी. मौसम विभाग की तरफ से अरुणाचल प्रदेश और असम में अधिक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. कल तक पश्चिमी प्रायद्वीपीय क्षेत्र में बारिश बढ़ जाएगी. उत्तर भारतीय राज्यों में भी अत्यधिक भारी बारिश होगी. हमने अगले दो दिनों में दिल्ली में भारी बारिश की घोषणा की है. पिछले कुछ दिनों से राष्ट्रीय राजधानी में भारी बारिश के बावजूद, दिल्ली मेट्रो में यात्रियों की संख्या में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई.

DMRC ने सोशल मीडिया पर शेयर की जानकारी

शुक्रवार, 28 जून को दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने 69 लाख से अधिक यात्रियों के रिकॉर्ड सफर की सूचना दी. डीएमआरसी ने एक पोस्ट में कहा, ” दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने शुक्रवार को 69 लाख से अधिक यात्रियों की यात्रा दर्ज की, जबकि शहर और उसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश के बावजूद मेट्रो सेवाएं 99.95 प्रतिशत की समयबद्धता के साथ बिना किसी व्यवधान के संचालित हुई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here